यह भर्ती विज्ञापन फर्जी है, कृपया सावधान रहें!

10 June 2018

भोपाल। GRAMEEN JAN SWASTH SANSTHAN की ओर से एक विज्ञापन जारी किया गया है। यह विज्ञापन पहली नजर में सरकारी लगता है परंतु यह सरकारी कतई नहीं है बल्कि यह पहली नजर में ही फर्जी विज्ञापन समझ आ रहा है। यह भर्ती विज्ञापन ठीक वैसा ही है, जैसे कि पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाओं से मिलते जुलते नाम रखकर उनके भर्ती अभियान चलाए गए और लाखों बेरोजगार धोखाधड़ी के शिकार हुए। 

विज्ञापन में प्रत्येक ग्रामसभा में रिक्त पदों पर भर्ती की सूचना दी गई है जबकि केंद्र सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों में कोई नियुक्ति नहीं की जाती। ग्राम सभाएं, राज्य सरकारों के अधीन काम करतीं हैं। देश भर में ऐसी कोई एनजीओ या संस्था अब तक प्रकाश में नहीं आई है जो सारे देश में काम कर रही हो। विज्ञापन में GRAMEEN JAN SWASTH SANSTHAN के नाम से आवेदन शुल्क के लिए डीडी बनाने को लिखा गया है लेकिन इस संस्थान का पता नहीं दिया गया बल्कि पोस्ट बॉक्स नंबर दिया गया है। 

विज्ञापन में बेवसाइट का एड्रेस grameenswasthya.info दिया गया है लेकिन जिस समय हमारी तकनीकी टीम इसकी जांच कर रही थी, यह बेवसाइट ओपन ही नहीं हो रही थी। यहां बताना अनिवार्य है कि .info के साथ कोई भी सरकारी बेवसाइट नहीं होती। यह एक प्राइवेट डोमेन है।
इस तरह की बेवसाइट 10 हजार रुपए में खुले बाजार में कोई भी बनवा सकता है। विज्ञापन में संपर्क करने के लिए ना तो कोई पता है ना ही नंबर। अत: पूछताछ भी नहीं की जा सकी। भोपाल समाचार के सक्रिय पाठक dharmendra sahani ने इस मुद्दे की ओर ध्यान आकृष्ठ कराया। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week