यूपी: ठाकुरों की दीवार पर लिखा 'जय भीम', फिर फैल गया तनाव

15 May 2018

सहारनपुर। सहारनपुर के शरारती तत्वों को काबू करने में उत्तरप्रदेश पुलिस और प्रशासन नाकाम साबित हुआ। एक बार फिर इलाके में तनाव पसर गया है। बदमाशों ने रात में चुपके से ठाकुरों की दीवारों पर 'जयभीम' लिख दिया। यह खेत्र में जातिगत हिंसा भड़काने की साजिश है। पुलिस सक्रिय हो गई है और किसी तरह की हिंसा को पहले से ही रोक लिया गया परंतु तनाव बरकरार है। मामला सरसवां थानांतर्गत रायपुर गांव का है। गांववालों ने बताया कि जब वे सुबह सोकर उठे तो उनके घरों की दीवारों पर स्लोगन लिखे थे। इस इलाके में बीते चार महीनों में यह दूसरी ऐसी घटना है। पहली घटना में दलितों के घर के बाहर दीवारों पर जय श्रीराम लिखा पाया गया था जिसके बाद इलाके में तनाव हो गया था। 

इस इलाके में उच्च जाति के लोगों की जनसंख्या ज्यादा है। कुछ दिनों पहले ही भीम आर्मी के जिला प्रमुख कमल वालिया के भाई सचिन वालिया की मौत हुई थी। उनकी हत्या का आरोप लगाकर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया था। हालांकि इलाके के लोगों का कहना है कि उनके यहां कभी भी किसी तरह की जातिगत हिंसा नहीं हुई है। लोग उन लोगों को लड़ाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वह कभी सफल नहीं होगें। 

पुलिस ने फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि यह कोई शरारती तत्व का काम नहीं है किसी ने जानबूझकर दुश्मनी के चलते ऐसा किया है। यह किसी समूह का नहीं बल्कि एक व्यक्ति का काम है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->