पीएम मोदी को लिखा 'द लाई लामा': दिल्ली में लगे पोस्टर्स

नई दिल्ली। 2014 के पहले तक भाजपा के कार्यकर्ता सत्ताधारी दलों के नेताओं को चिढ़ाया करते थे, अब बात पलट गई है। दूसरे सभी दलों के कार्यकर्ता भाजपा के नेताओं को चिढ़ा रहे हैं। दिल्ली में कुछ पोस्टर्स लगाए गए हैं जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो है और उसके ऊपर लिखा गया है। 'द लाई लामा' (The Lie Lama)। ये पोस्टर कई दिनों से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। बीजेपी नेताओं ने ऐसे पोस्टर्स पर आपत्ति जाहिर की थी और शिकायत की थी। जिसके बाद गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज की।

कई दीवारों पर चिपके हैं मोदी के पोस्टर्स

बीती रात पुलिस ने मंदिर मार्ग इलाके में जे-ब्लॉक से ऐसे ही एक पोस्टर को जब्त किया और संपत्ति बदरंग कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया। बता दें कि ये पोस्टर एनडीएमसी क्षेत्र के अलावा विभिन्न इलाकों में दीवारों पर देखे गए हैं। अभी भी मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में ऐसे पोस्टर लगे हैं। 

पुलिस सीसीटीवी से पता लगाएगी

पुलिस का कहना है कि पोस्टर पर किसी प्रेस या प्रिंटिंग एजेंसी का नाम-पता नहीं है। चूंकि पोस्टर को सरकारी दीवार पर लगाकर उसकी सुंदरता व सफाई को खराब किया गया, इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ डिफेसमेंट एक्ट (संपत्ति बदरंग कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

The Lie Lama का अर्थ क्या हुआ

यह तिब्बत के सर्वमान्य बौद्ध नेता दलाई लामा से प्रेरित है लेकिन यहां इसका अर्थ काफी भिन्न है। Lie का अर्थ (झूठा) तो आप जानते ही हैं। लामा से तात्पर्य होता है सर्वमान्य नेता जिसे जीवन भर के लिए नेता चुन लिया गया हो। यानी इस पोस्टर में मोदी को झूठों का सर्वमान्य नेता बताया गया है जो जीवन भर के लिए है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !