PANNA के डिप्टी रेंजर, CHHATARPUR में संविदा शिक्षक खुले में शौच करते पकड़े | MP NEWS

भोपाल। पन्ना में डिप्टी रेंजर गोविंद दास सौर एवं छतरपुर में संविदा शिक्षक लाल चंद खामरिया को खुले में शौच करते हुए पकड़ा गया। टीम ने दोनों का वीडियो बनाया एवं कलेक्टर व सक्षम अधिकारियों के सामने पेश किए। छतरपुर कलेक्टर ने संविदा शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दीं हैं जबकि पन्ना में डिप्टी रेंजर को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों ही अधिकारी/कर्मचारी के घर में शौचालय है, बावजूद इसके वो खुले में शौच के लिए जाते हैं। 

छतरपुर के बिजावर जनपद के टपरियन गांव के लाल चंद खामरिया संविदा शिक्षक थे। उनके घर पर शौचालय होने के बाद भी वे खुले मे शौच जाते थे। लाल चंद की की ये आदत उन्हें महंगी पड़ गई। लाल चंद को जनपद पंचायत द्वारा बनी टीम ने खुले मे शौच करते हुए पकड़ लिया। उनकी ये हरकत कैमरे में भी कैद हो गई। इस बात की जानकारी कलेक्टर रमेश भंडारी को दी गई। कलेक्टर ने गांव के लोगों से पूछताछ की, तो पता चला कि शिक्षक के घर में शौचालय होते हुए भी वो खुले में शौच करते हैं। कलेक्टर ने शिक्षक की इस आदत को गंभीर मानते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया। 

वहीं, दूसरे मामले में पन्ना नेशनल पार्क के किशनगढ़ में तैनात डिप्टी रेंजर गोविंद दास सौर को भी नोटिस जारी किया गया है। उन्हें भी स्वच्छता टीम ने खुले में शौच जाते पकड़ा था। जिसके बाद उन पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि गोविंद दास के घर पर भी शौचालय का निर्माण हो चुका है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !