चरणपादुका वाली कलेक्टर सोफिया अब धर्म परिवर्तन विवाद में उलझीं | MP NEWS

MANDLA | JABALPUR | मंडला कलेक्टर सोफिया फारुखी धर्म परिवर्तन कर निकाह के एक मामले में विवादों में घिर गई है। उन पर जिले के रामनगर में संपन्न आदि उत्सव के दौरान दो आदिवासी युवतियों का धर्म परिवर्तन कराए बगैर उनका निकाह मुस्लिम युवकों से कराने का आरोप हिंदू संगठनों ने लगाया है। कल इसे लेकर कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया गया। विश्व हिंदू परिषद ने कल एडिशनल कलेक्टर को सीएम और सीएस के नाम एक ज्ञापन सौंपकर कहा है कि आदि उत्सव में धर्मान्तरण कानून का उल्लंघन कर अवैध विवाह कराने वाले अफसरों पर तत्काल कार्यवाही की जाए। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व एकात्म यात्रा के दौरान शंकराचार्य की चरणपादुकाएं सिर पर रखकर यात्रा में शामिल होने पर सोफिया फारुखी कुछ मुस्लिम संगठनों के निशाने पर रही थीं।सौंपे ज्ञापन में यह भी कहा है कि कलेक्टर मंडला, जिला पंचायत अधिकारी मंडल अ‍ैर सीएमओ मंडला ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अवैधानिक काम किया है। 

ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया है कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सिकंदर का विवाह वनवासी युवती से करा दिया है। जबकि इनका विवाह पूर्व में ही हो चुका था। और इसकी जानकारी भी सिटी कोतवाली पुलिस को दी गई थी। ज्ञापन में एक अन्य मुस्लिम युवती का विवाह आदिवासी युवक से कराने का भी आरोप लगाया है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने मांगी जानकारी
मामले की शिकायत हिंदू संगठनों के नेताओं ने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग से भी की है। आयोग ने इस मामले में जिला कलेक्टर कार्यालय से सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। आयोग भी इस मामले की जांच करेगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !