Loading...

मॉडर्न मेडिकल कॉलेज का मालिक रमेश बदलानी गिरफ्तार

इंदौर। दर्जनों विवादों में फंसे मॉडर्न मेडिकल कॉलेज के संचालक रमेश बदलानी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। वो लम्बे समय से फरार था और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने बताया कि बदलानी काफी शातिर है। उसने खबर लीक करवाई कि वो गुजरात में छुपा है ताकि पुलिस उसकी गुजरात में तलाश करती रहे, जबकि वो दिल्ली में ठाठ से ठहरा हुआ था। पुलिस को सटीक सूचना मिली और बदलानी को दबोच लिया गया। 

बदलानी के खिलाफ 19 अप्रैल को छात्रों ने धोखाधड़ी की शिकायत की थी, तभी से वह फरार था। जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच की टीम बदलानी की तलाश में जुटी थी। कुछ साल पहले ही कनाड़िया में उन्होंने सेवाश्रम नामक एक अस्पताल खरीदा था। वहां उन्होंने मॉडर्न मेडिकल साइंस कॉलेज शुरू किया था। एडमिशन के समय बदलानी ने छात्रों को अच्छी सुविधा देने और प्रशिक्षित फैकल्टी होने की बात कही थी। फीस के रूप में बदलानी ने 5-5 लाख रुपए वसूले थे। एडमिशन के बाद न तो छात्रों को सुविधा मिली और न ही पढ़ाई हुई। फैकल्टी भी वेतन न मिलने के कारण कॉलेज छोड़कर चली गई। छात्रों ने कई बार अपनी समस्या बदलानी को बताई, लेकिन बदलानी उन्हें गुमराह करता रहा।

INDIA TV के ब्यूरो चीफ पुष्पेंद्र वैद्य को बंधक बनाया था

आरोप है कि रमेश बदलानी छात्रों का सुविधाएं और कर्मचारियों को वेतन देने के बजाए अपनी शिकायतों को रोकने की कोशिश में लगा हुआ था। तमाम विवादों के चलते सितम्बर 2016 में इंडिया टीवी के एमपी ब्यूरो चीफ पुष्पेंद्र वैद्य और कैमरामैन प्रदीप त्रिवेदी मॉडर्न मेडिकल कॉलेज में स्टोरी करने पहुंचे हुए थे। मेन गेट से अंदर दाखिल होने के बाद जब वे बिल्डिंग में प्रवेश कर रहे थे, तब उन्हें उन्हें सिक्युरिटी गार्ड ने रोक लिया और कॉलेज संचालक डॉ. रमेश बदलानी के आने का इंतजार करने को कहा। इस पर वे कैंटीन के पास खड़े इंतजार करने लगे। थोड़ी देर बाद संचालक डॉ. रमेश बदलानी 3-4 लोगों के साथ आए और मारपीट की और उनका कैमरा, मोबाइल और कार की चाबियां छीन लीं। इतना ही नहीं ड्राइवर के कपड़े भी फाड़ दिए और कैमरा तोड़ दिया। सूचना मिलने पर एएसपी बिट्टू सहगल फोर्स के साथ कॉलेज पहुंचे और उन्हें छुड़वाया। पुष्पेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने कॉलेज के संचालक डॉ. रमेश बदलानी, आनंद वर्मा और सुपरवाइजर हरीश कथूरिया के खिलाफ केस दर्ज किया था।