रोजगार सहायक: हड़ताल बंद करो नहीं तो नई भर्ती कर लेंगे: वित्तमंत्री

18 May 2018

जबलपुर। मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने रोजगार सहायकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो सबसे पहले हड़ताल खत्म करेंगे तभी उनकी मांग पर सुनवाई की जाएगी। यदि हड़ताल बंद नहीं करेंगे तो सरकार नई भर्ती कर लेगी। मलैया कटनी जिले में दौरे पर थे। इसी दौरान हड़ताली रोजगार सहायकों ने उसने ​मुलाकात की और ज्ञापन सौंपना चाहा परंतु मलैया भड़क गए। इधर हड़ताली रोजगार सहायकों का कहना है कि फैसला होने तक हड़ताल जारी रहेगी। 

कटनी जिले के बहोरीबंद ब्लॉक में पहुंचे वित्तमंत्री जयंत मलैया से हड़ताल कर रहे रोजगार सहायकों ने मुलाकात की और अपनी मांग रखी। इस दौरान वित्तमंत्री भड़क गए और उन्होंने दो टूक कहा पहले हड़ताल समाप्त करो। वित्त मंत्री ने हड़ताली रोज़गार सहायकों से कहा हमने आपके 2000 बढ़ाकर गलती की है और अब आप हड़ताल कर रहे हो तो हम आपको हटाकर नई भर्ती कर लेंगे।

वित्त मंत्री के बयान का जवाब चुनाव में देंगे

नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदेश संघ के आह्वान पर डटे रोजगार सहायकों ने चौथे दिन भी हड़ताल जारी रही। उनकी इस हड़ताल में भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख श्री हरेन्द्र सिंह चन्देल, जिला अध्यक्ष गिरजा पाटकर,जिला उपाध्यक्ष सुश्री नीलम तिवारी, सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष सियाराम रावत ने पंडाल में पहुँचकर अपना समर्थन दिया। संघ के जिला अध्यक्ष चेतन अग्रवाल ने प्रेस जारी करते हुऐ बताया कि हम लोग सुबह 04 बजे से जागकर मॉर्निंग फॉलोअप से लेकर रात दस बजे तक ईवनिंग फॉलोअप करते है। शासन के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बना रहे है। और भी कई योजनाओं को हम दिन रात कार्य कर रहे है हम लोगो के काम के दम पर ही सरकार को ग्रामीण विकास की योजनाओं में प्रशस्ति पत्र प्राप्त हो रहे है और सरकारी अपनी वाह वाही लूट रही है। 

ब्लॉक अध्यक्ष हरप्रसाद प्रजापति ने बताया कि कटनी जिले के बहोरीबंद जनपद में रोजगार सहायको की हड़ताल में पहुँचे प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बयान दिया है कि शासन ने आप लोगो के 2000 बढ़ाकर गलती कर दी है, तो हम सभी रोजगार सहायक भी उनसे ये कहना चाहते है कि आपने अगर हम लोगो के 2000 बढ़ाकर गलती कर दी है तो ठीक है पर इसका बदला हम लोग भी अगर सरकार नियमित नही करती और हमारी माँगे पूरी नही करती तो आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार को अपना वोट देकर भी गलती नही करेंगे और अपनी अहमियत का एहसास सरकार को करायेंगे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week