मप्र शासकीय कर्मचारियों के डीए वृद्धि आदेश जारी

16 May 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने शासकीय सेवकों और स्थाई कर्मियों को महंगाई भत्ते में की गई वृद्धि के भुगतान शुरू करने के आदेश बुधवार को जारी कर दिए हैं। इस आदेश के मुताबिक, सातवें वेतनमान में दो प्रतिशत और छठे वेतनमान में तीन प्रतिशत वृद्धि की गई है। वित्त विभाग के प्रमुख सचिव पंकज अग्रवाल द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार, सातवें वेतनमान में महंगाई भत्ते की दर में एक जनवरी, 2018 से इजाफा किया गया है, जो फरवरी 2018 से देय होगा। इसी तरह छठे वेतनमान में जनवरी 2018 के वेतन से अर्थात फरवरी 2018 के वेतन से देय होगा।

सरकार ने की सातवें वेतनमान में 2 और छठे वेतनमान में 3 प्रतिशत वृद्धि

आदेश में कहा गया है कि सातवें वेतनमान की गणना निर्धारित मूल वेतनमान से की जाएगी, जबकि छठे वेतनमान में वेतन बैंड से की जाएगी। महंगाई भत्ते का कोई भी भाग वेतन का हिस्सा नहीं माना जाएगा। ज्ञात हो कि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया गया था, जिसके आधार पर बुधवार को आदेश जारी किया गया है।

पेंशनर्स को भी दिया है तोहफा

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार (15 मई) को सीएम निवास पर पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा की थी। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा था कि एक जनवरी 2016 के पहले शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हुए पेंशनर्स और उनके परिवार की पेंशन में 2.57 गुना की वृद्धि की जाएगी। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स एवं उनके परिवार को चिकित्सा सुविधा देने और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए जल्द ही पेंशनर्स बोर्ड गठित किया जाएगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->