भिंड| CBSE 12th की कॉपियां कचरे में मिलीं

17 May 2018

भिंड। पोस्ट ऑफिस से गायब हुईं सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन) की 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र विषय की 90 कॉपियां कचरे के ढेर में पड़ी मिलीं। इन कॉपियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं डाक विभाग के अधीक्षक एसके पांडेय ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रधान डाकघर के डिप्टी पोस्ट मास्टर पीसी माहौर और एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टॉफ) बृजेंद्र सिंह भदौरिया को सस्पेंड कर दिया है।

यहां बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के 10वीं मैथ व 12वीं इकॉनोमिक्स विषय का पेपर 26 मार्च को लीक हो गया था। इसके बाद बोर्ड द्वारा 25 अप्रैल को पुन: इकॉनोमिक्स का पेपर कराया गया था। इस पेपर के तीन परीक्षा केंद्र (केंद्रीय विद्यालय, स्वरूप विद्या निकेतन और सिटी सेंट्रल स्कूल) की 90 कॉपियां अजमेर बोर्ड कार्यालय को भेजने के लिए प्रधान डाकघर कार्यालय से पार्सल की गई। लेकिन यह कापियां वहां नहीं पहुंची। 

जब बोर्ड ने संबंधित केद्राध्यक्षों को कापियां भेजने के लिए रिमांइडर भेजा तब छानबीन शुरू हुई। प्रधान डाकघर कार्यालय के पोस्ट मास्टर बीएस सिकरवार ने सोमवार देर रात शहर कोतवाली पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया। कोतवाली पुलिस ने बुधवार को प्रधान डाकघर कार्यालय के कबाड़े से उक्त कापियां बरामद कर ली हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week