Loading...

KATNI: बरातियों से भरी बस पलटी तीन की मौत 20 घायल

प्राची नारायण/कटनी/जबलपुर। कटनी जिले के बरही तहसील में महानदी के पास दर्दनाक हादसा हो गया। आज शनिवार दोपहर करीब 12 बजे हुए इस सड़क हादसे में 3 लोगो की मौत हो गई वही 20 से ज्यादा लोग इस दुर्घटना में घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार कटनी जिले के बरही तहसील अंतर्गत ग्राम सिजहरा में शुक्रवार को सतना जिले के ग्राम सज्जनपुर से बारात आई थी। शादी सपन्न होने के बाद शनिवार सुबह दुल्हन की विदाई के बाद बारात वापस सतना जिले के लिए हँसी खुशी रवाना हो गई। 

बरात वापस लौटने के दौरान रास्ते में पडऩे वाली महानदी के पास सामने से आ रहा ऑटो बस के बेहद करीब आ गया जिस ऑटो को बचाने के चक्कर में बस सड़क से नीचे उतर गई। लेकिन सड़क किनारे उबड़ खाबड़ गड्डों की वजह से अनियंत्रित होकर बस पलट गई। इस हादसे में दो बच्चे समेत तीन लोगोंं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में नीलू(13वर्ष) अभय (11वर्ष) चन्द्रभान 30 वर्ष शामिल हैं। हादसे में 20 से अधिक बाराती घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरही में भर्ती करवाया गया है।

घायलों का इलाज बरही अस्पताल में चल रहा है। 5 की हालत गंभीर है। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल कटनी में रैफर किया जा रहा है। घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाराती बस में सवार बाराती हादसे में बाद अपनों को बचाने में प्रयास करते रहे। हादसे की सूचना डायल 100 और एंबुलेंस 108 को दी गई। इनकी मदद से घायलों को बरही अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों के इलाज के लिए बरही अस्पताल में डॉक्टरों सहित अस्पताल का स्टॉफ मौजूद है। 

गंभीर रुप से घायलों में महिलाएं और बच्चे ज्यादा शामिल हैं। बरही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि घायलों के सिर व कमर सहित शरीर के अन्य अंगों में चोट आई है। उल्लेखनीय है कि हादसा स्थल से कुछ दूर पहले ही बीते दिनों बसाड़ी गांव के समीप यातायात विभाग द्वारा सड़क पर बंप लगवाया गया था। विभाग का कहना था कि यहां पर वाहनों की गति ज्यादा होती है, जिस कारण ज्यादा हादसे हो रहे हैं। जहां पर बंप लगवाया गया था वह स्थान महानदी से एक किलोमीटर पहले हैं।