अगले साल INDORE में नहीं होगा IPL ? | SPORTS NEWS

06 May 2018

इंदौर। यदि तनाव इसी तरह बरकरार रहा तो अगले साल इंदौर में शायद ही आईपीएल मैच हो पाए। दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा मध्यप्रदेश के टैक्स सिस्टम से काफी नाराज हैं। हालात यह हैं कि देश में सबसे महंगे टिकट बेचने के बाद भी वो टैक्स की भरपाई करने में असमर्थता जता रहीं हैं। इधर नगरनिगम ने उन्हे 2 करोड़ रुपए टैक्स चुकाने का नोटिस थमा दिया है।

शनिवार को इंदौर नगर निगम कमिश्नर ने प्रिटी जिंटा की टीम को मनोरंजन कर के रूप में दो करोड़ रुपए की राशि तत्काल जमा कराने का नोटिस दिया है। 
उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में मनोरंजन कर लगाने का अधिकार नगर निगम कौ सौंप दिया गया है। इसी अधिकार का प्रयोग करते हुए यह राशि पांच फीसदी टैक्स को आधार मानकर वसूली जाएगी।

किंग्स इलेवन पंजाब पहले ही साफ कर चुका है कि टिकट से जितनी आय नहीं होगी, उससे कही ज्यादा टैक्स का बोझ डाला जा रहा है। प्रीति जिंटा काफी नाराज बताईं जा रहीं हैं इधर निगम प्रशासन इसे सरकारी राजस्व से जुड़ा मसला बता रहा है। बता दें कि मध्यप्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए कई तरह की टैक्स छूट दी जाती है। इसी के चलते मध्यप्रदेश को फिल्मों के लिए मुफीद माना गया है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts