यूपी: भाजपा के 10 विधायकों को अंडरवर्ल्ड से मिली धमकी

Advertisement

यूपी: भाजपा के 10 विधायकों को अंडरवर्ल्ड से मिली धमकी


लखनऊ। उत्तरप्रदेश में भाजपा के 10 विधायकों को कथित अंडरवर्ल्ड माफिया अली बुधेश ने जान से मारने की धमकी दी है। फोन दुबई से किया गया है। धमकी देने वाले ने सभी से 10-10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है नहीं तो अपने गुर्गों के माध्यम से उन्हे व उनके परिजनों की हत्या करने की चेतावनी दी है। उत्तरप्रदेश पुलिस धमकी देने वाले की तलाश कर रही है परंतु अभी तक उसके हाथ कोई सफलता नहीं लगी है। कहा जा रहा है कि यह किसी शरारती तत्व की हरकत है वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यूपी पुलिस ने पिछले दिनों दनादन एनकाउंटर किए थे। अब यूपी में अपराधियों की धमक बनाए रखने के लिए ऐसी घटनाएं की जा रहीं हैं। 

एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार का कहना है कि करीब दस विधायकों को धमकी दिए जाने का प्रकरण सामने आया है। प्रकरण को गंभीरता से देखते हुए केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों से भी संपर्क किया गया है। यह मामला किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा लग रहा है। आशंका है कि सुनियोजित साजिश के तहत किसी का फोन हैक करके उसके नंबरों पर इस प्रकार के संदेश भेजे जा रहे हैं। जल्द मामले का राजफाश किया जाएगा। 

लखनऊ के उत्तरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा, सीतापुर जिले के महोली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई विस क्षेत्र की विधायक डॉ. अनिता लोधी और शाहजहांपुर के कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस के मोबाइल नंबरों पर वाट्सएप मैसेज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। महोली के विधायक शशांक त्रिवेदी को अली बुधेश नामक व्यक्ति ने वाट्सएप मैसेज कर जान से मारने की धमकी दी है।

विधायक ने मंगलवार को लखनऊ की महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, लखनऊ के उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा को भी वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी देने का मैसेज मिला है। अली बुधेश नाम का शख्स सभी को मैसेज भेज रहा है। महोली विधायक शशांक त्रिवेदी ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह इन दिनों पोर्ट ब्लेयर गए हुए हैं। उनके मोबाइल पर वहीं रंगदारी और धमकी का मैसेज आया।

उन्होंने वहीं से फोन पर शाहजहांपुर के एसपी एस. चनप्पा को मामले की जानकारी दी। इसी तरह गोंडा जिले के तरबगंज और मेहनोन के विधायक के अलावा कानपुर देहात के भोगनीपुर के विधायक को भी वाट्सएप व वीडियो कॉलिंग से रंगदारी मांगते हुए धमकी दी गई है। गोंडा के दोनों विधायकों ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिख सुरक्षा की मांग की है। उधर, डिबाई विस क्षेत्र की भाजपा विधायक डॉ. अनिता लोधी को वाट्सएप पर धमकी मिलने का सिलसिला लगातार जारी है।

सोमवार को विधायक ने संबंधित मामले की दो जिलों के कप्तानों से शिकायत की। बावजूद इसके देर रात विधायक को वाट्सएप पर फिर से धमकी भरा मैसेज भेज दिया गया। धमकी भरे संदेश में कहा गया है कि आरोपित ने अपने सहयोगियों के पास विधायक और उनके परिवार की तस्वीरें भेज दी हैं। वे कल के बाद अपना काम शुरू कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने ली जानकारी

विधायक डॉ. अनिता लोधी को धमकी की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह विधायक से फोन पर बात की। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता न करें सब ठीक हो जाएगा। बताया गया है कि इसके बाद प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि विधायक को धमकी देने वाले शातिर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दुबई के नंबर से वाट्सएप मैसेज 

शाहजहांपुर के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस से भी दस लाख की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगने के लिए दुबई के नंबर से वाट्सएप मैसेज किया गया है। विधायक इन दिनों पोर्टब्लेयर में है। विधायक के निजी सचिव ने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा को दी है। पुलिस ने उक्त नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया है।