शाजापुर: सहकारी बैंक घोटाले की मीटिंग से पहले जादू-टोना, हंगामा

प्रशांत मिश्रा/शाजापुर। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यालय में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां बैंक अध्यक्ष के कक्ष सहित बैठक हाॅल की 30 से ज्यादा कुर्सियों पर ज्वार के दाने और सिंदूर मिला। यह देख बैंक के संचालक भड़क गए और बैंक सीईओ पर जादू-टोने का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया। इतना ही नहीं कार्यालय का शुद्धिकरण किए बिना बैठक आयोजित नहीं करने को लेकर नारेबाजी करते रहे। इधर जादू-टोना होने की बात सामने आने के बाद सीईओ ने करीब आधा घंटे तक उज्जैन से वरिष्ठ अधिकारियों के आने का तर्क देते रहे। इस दौरान उन्होंने बैठक हाॅल में सफाई भी करा दी। बताया जा रहा है कि बुधवार को हाेने वाली बैठक में कई अहम मुद्दों सहित विभिन्न शाखाओं में हुए गबन को लेकर चर्चा होना थी। 

बुधवार सुबह जब संचालक मंडल बैंक में पहुंचा तो यहां पहले से विवाद की स्थिति बनना शुरू हो गई थी। बैठक हाॅल में पहुंचते ही उनकी कुर्सियों पर ज्वार के दाने और सिंदूर देख वे भड़क गए। करीब एक घंटे तक बहसबाजी होती रही। संचालक विकास जैन (बंटी) व दिलीप भंवर ने जादू-टोना कराने का सीधा आरोप बैंक सीईओ डी.आर. सरोठिया पर लगा दिया। संचालकों ने बैठक में भाग लेने से इंकार कर दिया इसलिए बैठक का आयोजन नहीं हो पाया। संचालकों का कहना है कि अब विधिवत शुद्धिकरण एवं सुन्दरकांड का पाठ होने के बाद ही बैठक में भाग लेंगे। 

ऐसा कुछ हुआ है तो जांच कराएंगे: सीसीबी अध्यक्ष

बैंक अध्यक्ष शिवनारायण पाटीदार ने मामले को लेकर साफ कह दिया उन्हें जानकारी नहीं है। यदि इस तरह की कोई जानकारी आएगी तो जांच कराई जाएगी। जबकि सूत्रों की मानें तो हंगामे के दौरान वे बैंक में ही मौजूद थे। भास्कर सेे चर्चा में कहने लगे की सीसीटीवी फुटेज देख कर जांच कराएंगे। जादू-टोने जैसी कोई बात नहीं है। 

संचालक बोले- पहली बार देखा ऐसा 

संचालकों का कहना था कि हमने पहली बार बैंक की बैठक में इस तरह तांत्रिक क्रिया देखी गई। संचालक मंडल के नरेंद्रसिंह बैस, देवेंद्रसिंह सिसौदिया, डॉ. धीरज, हमराजसिंह मेवाड़ा, गोरधनसिंह गुर्जर, संजय फुलेरा, मदनसिंह केसरिया, ज्ञानसिंह आदि ने बैठक हाॅल में जाने से मना कर दिया। इसके बाद जब वे बैंक अध्यक्ष शिवनारायण पाटीदार के कक्ष में गए तो वहां भी तांत्रिक सामग्री पड़ी मिली। इसके बाद सभी ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। 

सुंदरकांड व हवन के बाद ही जाएंगे 

जादू-टोने का मामला सामने आने के बाद संचालकों ने बैठक का पूरी तरह बहिष्कार कर दिया। वे इसी बात पर अड़े रहे कि कार्यालय का शुद्धिकरण होने तक बैठक नहीं होगी। संचालक मंडल के विकास जैन के अनुसार बैठक में न जाने कौन हम पर जादू-टोना आजमा रहा है। यहां सिंदूर, राई और ज्वार के दाने मिले। अब यहां हवन और सुंदरकांड कराए बिना कोई बैठक नहीं होगी। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !