SAGAR: विभागीय प्रताड़ना से तंग सिपाही पुल से कूदा, सुसाइड

सागर। पुलिस लाइन में पदस्थ धर्मपाल ने कल रात केंट के पास रेलवे ब्रिज से रेलवे पटरी पर कूदकर जान दे दी। धर्मदास विदिशा जिले का रहने वाला था। वह करीब एक साल से लाइन में ड्यूटी कर रहा था। रात में उसका शव पटरी पर मिला। इस आत्महत्या से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठ रहे हैं क्योंकि जिस सिपाही ने आत्महत्या की है उसकी एक साल से विभागीय जांच चल रही थी, जिसकी वजह से सिपाही परेशान था।

सागर में हर महीने एक पुलिस वाला आत्महत्या करता है

हालांकि पुलिस के अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। पुलिस ने पुलिसकर्मी का शव परिजनों के हवाले कर दिया है और विवेचना शुरू कर दी है। सागर में हर महीने एक पुलिस वालों के आत्महत्या करके मौत होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। तीन महीने में तीन आत्महत्या के मामले कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं। जिस प्रकार पुलिसकर्मी धर्मदास ने शनिवार की रात में पुल के ऊपर से रेलवे ट्रैक पर कूदकर अपनी जान दे दी, उससे लगता है कि किसी भारी तनाव से गुजर रहा था।

आत्महत्या के मामलों पर शोध करने वाले विशेषत्र का कहना है कि किसी समस्या का निदान ना दिखने की सूरत में कोई व्यक्ति अपनी जान देने के लिए ऊतारू हो जाता है। पुलिस में काम के घंटे निश्चित ना होना, किसी के झूठे आरोप पर जांच के समय उसके पक्ष को ना सुनना, छुट्टी का ना मिलना जैसे मामले पुलिसकर्मियों को ऐसे कदम उठाने को मजबूर करते हैं।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !