कांग्रेस के पास समर्पित कैडर नहीं, इसलिए चुनाव हार जाते हैं: पुनिया

17 May 2018

नई दिल्ली। चुनावों में कांग्रेस की लगातार पराजय के बाद राहुल गांधी का बचाव करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया का कहना है कि कांग्रेस के पास समर्पित कैडर नहीं था जिसकी वजह से 2014 लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों के चुनाव में पार्टी को बहुत नुकसान हुआ। अब राहुल गांधी ने सभी राज्य प्रभारियों और नेताओं को निर्देश दिए हैं कि बूथ प्रबंधन और संगठन मजबूत बनाने के काम को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। 

हार के बावजूद ब्रैंड राहुल गांधी मजबूत हुआ है

छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, ‘कर्नाटक में पार्टी के प्रदर्शन के बावजूद ब्रैंड राहुल गांधी मजबूत हुआ है। हमारा वोट शेयर कर्नाटक में बीजेपी से ज्यादा रहा है। बीजेपी ये अच्छी तरह जान रही है कि उसे विपक्षी खेमे में राहुल गांधी की ओर से पूछे जाने वाले सवालों का जवाब देना मुश्किल होता जा रहा है। इसलिए वो उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों में बाधा खड़ी करने की कोशिश करते हैं।

छत्तीसगढ़ में विकास खोजो यात्रा

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में बीजेपी सरकार दिसंबर 2003 से सत्तारूढ़ है। 15 साल से प्रदेश की कमान संभालने वाले रमन सिंह ने ‘विकास यात्रा’ की शुरुआत की है। इसे विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत बताया जा रहा है। रमन सिंह की इसी यात्रा के जवाब में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ यूनिट ने रविवार से दंतेवाड़ा से ‘विकास खोजो यात्रा’ शुरू की है। बता दें कि गुजरात चुनाव में 'विकास पागल हो गया' वायरल हुआ था। अब छत्तीसगढ़ में 'विकास खोजा' को वायरल करने की तैयारी है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->