राजस्थान पुलिस: Raj-Kaj मोबाइल एप यहां से डाउनलोड करें

राजस्थान पुलिस विभाग ने प्रशासनिक कार्यों के लिए अपनी आधिकारिक मोबाइल एप्लिकेशन राज-काज मोबाइल एप लांच कर दिया है। सबसे पहले इसे भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के लिए अनिवार्य किया गया है। इसके बाद यह राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के लिए लागू किया जाएगा और फिर सारे विभाग के लिए लागू कर दिया जाएगा। पुलिस विभाग के लगभग सभी विभागीय काम, अवकाश के आवेदन से लेकर सभी प्रकार के प्रशासनिक काम इसी एप से किए जाएंगे। 

प्रदेश के एसपी-आईजी से लेकर पुलिस विभाग के सभी आईपीएस अधिकारियों को अब मुख्यालय छोड़ने या अवकाश पर जाने से पहले मोबाइल एप्लीकेशन में सूचना देनी होगी। अब तक आईपीएस अधिकारी अपने से उच्चाधिकारी को लिखित में सूचना देकर अवकाश पर जाते थे लेकिन अब एप का उपयोग करना होगा। यह आदेश गुरुवार को डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने जारी कर आईपीएस अधिकारियों को भेजे हैं। 

डीजीपी राजस्थान ने अपने आदेश में लिखा है कि सूचना प्रौद्यागिकी एवं संचार विभाग से कार्यालय संबंधित काम को ऑनलाइन करने के लिए राज-काज मोबाइल एप बनाया है। लीव मोड्यूल का उपयोग कर प्रारंभ में प्रदेश में पद स्थापित भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के आकस्मिक अवकाश, ऐच्छिक अवकाश और मुख्यालय छोड़ने की अनुमति के आवेदन और संधारण के लिए इस एप का प्रयोग किया जाए। इसके बाद आरपीएस और पुलिस अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए व्यवस्था की जाएगा। प्राथमिक रुप से आईपीएस 15 मई तक सभी आईपीएस को इस एप का उपयोग करना है। 
Raj-Kaj मोबाइल एप download/install करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !