मोदी की 'सिरफिरा' कहानी के बदले राहुल ने भी सुनाई बुद्ध की कहानी

नई दिल्ली। आपको याद होगा राहुल गांधी को टारगेट करते हुए बुधवार का पीएम नरेंद्र मोदी ने एक कहानी सुनाई थी। जिसमें जलसंकट, पानी की कतार और एक सिरफिरे बदमाश की दादागिरी का उल्लेख था। आज राहुल गांधी ने भी उस कहानी के जवाब में नई कहानी सुनाई है। राहुल ने भगवान बुद्ध के प्रसंग को दोहराते हुए पीएम मोदी को जवाब दिया है। 

बुद्ध ने युवक की अभद्रता का जवाब नहीं दिया था

राहुल ने कहा, 'एक बार बुद्ध अपने शिष्यों के साथ बैठे हुए थे, एक व्यक्ति आकर उनके साथ गाली-गलौच करने लगा। इस पर बुद्ध के शिष्य ने पूछा कि आपके साथ उस व्यक्ति ने अभद्रता की, आपने कोई जवाब क्यों नहीं दिया। इस पर बुद्ध ने अपने शिष्यों से कहा कि उसके अंदर गुस्सा है, कुछ वक्त बाद वो खुद चला जाएगा।

मुझे मोदी का गुस्सा आकर्षित करता है: राहुल गांधी

राहुल ने यह वाकया सुनाते हुए पीएम मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मोदी के अंदर काफी गुस्सा है और यह सिर्फ मेरे लिए नहीं, बाकी सबके लिए भी है। राहुल ने कहा, 'उनका गुस्सा, उनकी दिक्कत है। मुझे उनका गुस्सा आकर्षित करता है, क्योंकि वो मुझे खतरा मानते हैं।

पीएम मोदी को मेरी मां के ऊपर कमेंट करने में खुशी मिलती है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की उस टिप्पणी पर भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल बिना कागज के 15 मिनट तक अपनी सरकार की उपलब्धियां पढ़कर दिखाएं। मोदी ने कहा था कि इसके लिए राहुल चाहे हिंदी या अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करें या अपनी मां की भाषा (इटैलियन) का। इस पर राहुल ने कहा, 'मेरी मां इटैलियन हैं, लेकिन उन्होंने जिंदगी का बड़ा हिस्सा भारत में गुजारा है। वो कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया है और काफी कुछ सहा भी है। अगर पीएम मोदी को मेरे ऊपर ऐसे कमेंट करने से खुशी मिलती है, तो वो करते रहें। कर्नाटक में 12 मई को 223 सीटों पर वोटिंग होनी है। जबकि मतों की गणना 15 मई को होगी। हालांकि, मतदान 224 सीटों पर होना था, लेकिन एक उम्मीदवार की मौत के बाद  उस सीट पर चुनाव बाद में होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !