इस देश में कोई भी पीएम बन सकता है, राहुल पर इतना हल्ला क्यों: शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्ली। पिछले दिनों राहुल गांधी ने कहा कि यदि उनकी पार्टी बहुमत में आई तो वो जरूर प्रधानमंत्री बनेंगे। इसके बाद भाजपा के नेताओं ने उनकी टांग खिंचाई शुरू कर दी। यहां तक कि शिवराज सिंह समेत मुख्यमंत्री स्तर तक के नेताओं ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाया परंतु भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मामले में अपनी ही पार्टी की खिंचाई की है। उन्होंने कहा कि इसमें हल्ला मचाने जैसा क्या है। देश का कोई भी नागरिक पीएम बनने का सपना देख सकता है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के सवालों का जवाब देने के बजाए पीएम मोदी ध्यान हटाने की राजनीति कर रहे हैं। राहुल गांधी की तारीफ़ करते हुए कहा कि वे पिछले सालों में परिपक्व हुए है और उन्होंने देश के हित में कई प्रासंगिक सवाल उठाए हैं। सिन्हा ने लिखा: 
कांग्रेस अध्यक्ष पिछले कुछ वर्षों में परिपक्व हुए हैं और वह आम जनता के बीच लोकप्रिय हैं। अगर देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी के नेता के अंदर देश का अगला प्रधानमंत्री बनने की संभावना दिखती है तो इसमें ग़लत क्या है? कोई भी पीएम बनने का सपना देख सकता है और सपने तभी सच होते हैं, जब आप सपने देखते हैं।

नामदार, कामदार, दामदार या फिर कोई औसत समझदार

हमारे प्रजातंत्र में कोई भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। नामदार, कामदार, दामदार या फिर कोई औसत समझदार पीएम बन सकता है, अगर उसके पास संख्याबल और समर्थन है. हम इस पर इतना हो-हल्ला क्यों मचा रहे हैं। वैसे भी यह उनका अंदरूनी मामला है और कोई भी बहुमत हासिल करने के बाद ही पीएम बन सकता है।

हम भटकाव की राजनीति कर रहे हैं

पिछले कुछ सालों में हमारे देश की सबसे पुरानी पार्टी के नेता परिपक्व हुए हैं। उनके कुछ प्रासंगिक सवालों का उत्तर देने के बजाय मज़ाक बनाया जा रहा है। नीरव, ललित, माल्या, बैंक, रफ़ाल डील और भी बहुत सी। जवाब देने के बजाए हम 'भटकाव की राजनीति' में चले जाते हैं। विकास और दूसरे मुद्दों से उतर इस कला में हम पारंगत हो चुके हैं। हालांकि सर, यह हमारी जनता, राजनीति और नीतियों से जुड़ा हुआ मामला है। आपको शुभकामनाओं के साथ! जय कर्नाटक, जय हिंद!

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !