फिर बदल गई समूह-4 की परीक्षा तरीख, हजारों उम्मीदवार आक्रोशित

27 May 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित की जाने वाली 2018 की भर्ती परीक्षाओं मे समूह-4 के अन्तर्गत सहायक ग्रेड-3, स्टेनोटायपिस्ट, एवम अन्य समकक्ष पदों के लिये परीक्षा दिनांक बार-बार बदली जा रही है। इससे उम्मीदवरों में भारी आक्रोश पनप रहा है। भोपाल समाचार ने इस मुद्दे को उठाया तो प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अपनी बेवसाइट पर परीक्षा की तारीख 23-24 मई प्रदर्शित कर दी लेकिन तारीख निकट आते ही एक बार फिर परीक्षा की दिनांक बदल दी गई है। अब जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में परीक्षा कराया जाना बताया जा रहा है। 

नाराज उम्मीदवारों ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को भेजे ईमेल में बताया है कि पूर्व मे भी उक्त परीक्षा दिसम्बर 2017 मे होनी थी जो कि नही हुई। महीनों से तैयारी कर रहे बेरोजगार छात्रों मे असन्तोष बढ़ता ही जा रहा है। अगर उक्त परीक्षा अब भी नही हो पाती है तो उसके बाद कई  परीक्षाएं (अकटूबर 2018 तक) लगातार होनी हैं इसके बाद आचार संहिता लग जाएगी। उम्मीदवारों का कहना है कि समूह-4 की परीक्षाओं के लिए हजारों बेरोजगारों ने तैयारियां कर रखीं हैं। ऐसी स्थिति में यदि घोषित तारीखों में कोई बदलाव होता है तो यह काफी निराशाजनक होगा। चुनावी साल में इस तरह की लापरवाहियां सरकार के लिए नुक्सानदायक साबित हो सकतीं हैं। 

सरकारी नहीं प्राइवेट नौकरियां दिला रही है शिवराज सरकार

इधर शिवराज सिंह सरकार का फोकस सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट नौकरियों पर हो गया है। सभी कलेक्टरों को टारगेट दे दिए गए हैं। हर जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। नौकरशाह अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर ​अपने अपने जिलों में बंपर भर्तियां करा रहे हैं। ये नौकरियां चुनाव के बाद भी चलेंगी या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है परंतु चुनाव आते आते शिवराज सरकार के पास एक बड़ा आंकड़ा होगा। वो सिर उठाकर कह सकते हैं कि उन्होंने कितनी नौकरियां दिलवाईं। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week