मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक: बिना अनुमति पीएम के पास तक पहुंचा और वापस लौट गया

जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। एक व्यक्ति मोदी के तमाम सुरक्षा घेरे को धता बताते हुए ना केवल नरेंद्र मोदी के पास तक पहुंच गया बल्कि फोटो भी खिंचवाया और आसारी से बाहर भी निकल गया। पता तो तब चला जब उसने सोशल मीडिया पर अपने फोटो अपलोड किए। सवाल यह है कि क्या कोई भी व्यक्ति भाजपा नेता का रूप धारण करके पीएम मोदी तक आसानी से पहुंच सकता है, वो भी तब जबकि नरेंद्र मोदी दुनिया भर के कई कुख्यात आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं। मामला मध्यप्रदेश के मंडला जिले का है। 

24 अप्रैल को पीएम मोदी मध्यप्रदेश के मंडला जिले में स्थित रामनगर में आयोजित राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम को संबोधित करने आए थे। सुरक्षा की दृष्टि से हर किसी को पीएम मोदी के पास तक जाने की अनुमति नहीं होती। इसके लिए पहले ही से हेलीपैड पर स्वागत करने वाले बीजेपी नेताओं एवं अधिकारियों की लिस्ट पीएमओ द्वारा जारी की जाती है। यहां भी ऐसा ही हुआ था लेकिन एक ऐसा व्यक्ति जिसका नाम स्वागतकर्ताओं की लिस्ट में नहीं था, हेलीपैड में प्रवेश कर गया। वो पीएम नरेंद्र मोदी के पास तक पहुंचा, उनके साथ फोटो खिंचवाया और आसानी से बाहर निकल गया। कहीं कोई रोकटोक नहीं हुई। इस व्यक्ति का नाम आकाश छत्री बताया जा रहा है। पता चला है कि वो भाजपा का नगर उपाध्यक्ष है। 

पीएम की सुरक्षा को चकमा कैसे दिया

बताया जा रहा है कि आकाश छत्री ने बड़ी चालाकी से पीएम से मिलने के लिए किसी दूसरे का आई कार्ड दिखाकर एसपीजी और पुलिस के जवानों को चकमा दिया। दो दिन पहले ही पीएमओ ने भाजपा नेताओं को उस दिन को फोटो भेजीं। पीएमओ की ओर से भेजी गईं फोटो में आकाश की भी एक फोटो शामिल है। यह फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही वायरल होने लगी और चूक का मामला सामने आ गया। 

ये लापरवाही तो मोदी के लिए खतरनाक है

खास बात तो ये है कि पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा इंतजाम में एसपीजी के अलावा डीआईजी, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी समेत साढ़े तीन हजार सुरक्षा बल तैनात किया गया था, इसके बावजूद भी सुरक्षा में लापरवाही सामने आई।  इस चूक के कारण पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। वही इस फोटो के वायरल होते ही भाजपा नेता की भी मुश्किलें बढ़ गई है। लोग सिर्फ एक ही सवाल कर रहे हैं कि यदि आकाश छत्री जैसा नेता पीएम की सुरक्षा को चकमा दे सकता है तो फिर शातिर आतंकवादी तो कुछ भी कर सकते हैं। यह काफी चिंता का विषय है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !