अब सट्टा बाजार में भी कस्टमर केयर नंबर

इंदौर. सिग्नल चुराकर 8 सेकंड पहले ही हर बॉल देखकर सट्‌टेबाजी (Gambling) करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के गिरफ्तार सदस्य अंकित जैन से साइबर सेल को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। आरोपी आईपीएल में शुक्रवार को हुए मैच में भी इसी तरह सट्‌टेबाजी कर चुके हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों पर भी सट्‌टा चला चुके हैं। गिरोह ने बुकियों के लिए कस्टमर केयर नंबर तक जारी कर रखा था। इतना ही नहीं स्काई एक्सचेंज द्वारा भारत का अधिकृत ऐजेंट घोषित किया गया था और सारा सट्टा कारोबार बैंक के जरिए हो रहा था। 

राज्य साइबर सेल एसपी जितेंद्र सिंह के मुताबिक अंकित जैन से जानकारी मिली है कि अमित मजीठिया बुकियों से बैंक खातों में रुपए जमा करवाता है। रुपए जमा होने पर वह वेबसाइट की लिंक, पासवर्ड और कोड देता है। इसके साथ ही सट्टा चलाने के लिए यूनिट देता था। इसमें 50 और 100 रुपए का एक यूनिट होता था। अमित के पास दो सौ खाते हैं, जिनमें वह बुकियों से रुपए डलवाता था। अंकित जैन का सट्टे का कोड पारस 26 तो अमित का एजी 93 और एजी 3 था। स्काई एक्सचेंज द्वारा अमित को भारत का ऑथोराइज्ड एजेंट घोषित किया गया है। अंकित ने विदिशा के एक रेलवे रिजर्वेशन एजेंट नयन गोयल के माध्यम से अमित मजीठिया के बताए बैंक खाते में तीस बार में 8 लाख से ज्यादा जमा कराए हैं।

पांच नंबरों पर वाट्सएप चला रहा अमित

अंकित से पता चला कि कई ऐसी वेबसाइट हैं, जिनका इस्तेमाल भारत में सट्‌टेबाजी में हो रहा है। मोबाइल में कई ऐसी एप्लीकेशन हैं, जिनके माध्यम से कुछ सेकंड पहले ही हर बॉल देख सकते हैं। मुख्य सरगना अमित द्वारा पांच मोबाइल नंबरों पर वाट्सएप का इस्तेमाल किया जा रहा है। वाट्सएप की डीपी के माध्यम से बुकियों को जानकारी दी जाती है। अमित द्वारा खुद का कस्टमर केयर नंबर भी चलाया जाता है, जिन पर बुकी बात करके किन खातों में रुपए जमा करना है इसकी जानकारी लेते हैं।

एक वेबसाइट पाकिस्तान के सिंध प्रांत से संचालित

आईपीएल में शुक्रवार को हुए मैच के सिग्नल जिस वेबसाइट पर चोरी किए गए, वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लाड़काना के जिला काशमोर से संचालित की जा रही है। इसे खान सोहागी द्वारा संचालित किया जा रहा है। इस वेबसाइट का इस्तेमाल कई लोगों द्वारा कोड को डिकोड करने के लिए किया जाता है। खासकर हैकरों द्वारा। साइबर सेल को भोपाल से भी कुछ बुकियों के बारे में जानकारी मिली है।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !