LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





बेटा फेल हुआ तो पिता ने जश्न मनाया, मिठाईयां बांटी, आतिशबाजी चलाई

15 May 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक मोहल्ले के लोग उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब एक व्यक्ति ने 10वीं क्लास में अपने बेटे के फेल होने पर जबर्दस्त पार्टी दी। पेशे से ठेकेदार सुरेन्द्र कुमार व्यास ने पूरे मोहल्ले में मिठाइयां बंटवाई। सागर के शिवाजी वॉर्ड में रहने वाले सिविल कॉन्ट्रैक्टर सुरेन्द्र कुमार व्यास ने जब अचानक से पार्टी दी, तो लोगों को आश्चर्य हुआ। शामियाना, मिठाई और पटाखों से पूरा इलाका गूंज उठा। जब लोगों को पार्टी की वजह पता चली तो फिर आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। 

फेल हुए बेटे को प्रोत्साहित करने आतिशबाजी चलाई

सुरेन्द्र व्यास ने बताया, 'इस पार्टी का मकसद अपने बेटे को प्रोत्साहित करना है। अक्सर ऐसा होता है कि परीक्षा में फेल होने के बाद बच्चे डिप्रेशन में चले जाते हैं और तो और कई बार अपनी जिंदगी समाप्त करने तक का कदम उठा लेते हैं। मैं ऐसे बच्चों को बताना चाहता हूं कि बोर्ड की परीक्षा ही जिंदगी की अंतिम परीक्षा नहीं होती है। जिंदगी में आगे बहुत सारे अवसर आते हैं। मेरा बेटा अगर फेल हुआ है तो वह अगले साल फिर से परीक्षा दे सकता है।' 

बेटा बोला: अगले साल भी होगी पार्टी, लेकिन...

वहीं उनके बेटे आशु ने बताया, 'मैं अपने पिता के इस फैसले की सराहना करता हूं। मैं अब वादा करता हूं कि और भी मेहनत से पढ़ाई करते हुए अगले साल कहीं बेहतर नंबर लेकर आऊंगा।' इस पार्टी में दोस्त और रिश्तेदार बड़ी संख्या में शामिल हुए। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->