कमलनाथ ने प्रवक्ताओं को 'घोटालों की खोज' पर लगाया

भोपाल। पिछले 14 सालो में किसी भी बड़े घोटाले का खुलासा करने मे नाकाम रही कांग्रेस अब घोटालों की तलाश में निकल पड़ी है। टीवी चैनलों में डिबेड के दौरान कांग्रेस का पक्ष रखने के लए नियुक्त किए गए प्रवक्ताओं को कमलनाथ ने 'घोटालों की खोज' पर लगा दिया गया है। सभी को टारगेट थमा दिए गए हैं। कमलनाथ ने सभी कांग्रेस प्रवक्ताओं को शिवराज सरकार में हुए घपले और घोटाले तलाशने की जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस प्रवक्ताओं को निर्देश दिए गए हैं कि शिवराज सरकार के सभी मंत्रियों की खोजबीन की जाए और घोटालों को सामने लाया जाए. साथ ही किसानों से जुड़े मामलों को सामने लाया जाए.

कांग्रेस प्रवक्ताओं को बांटे मंत्रालय

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इस रणनीति में सभी कांग्रेस प्रवक्ताओं को उनके मंत्रालय दे दिए हैं. कांग्रेस प्रवक्ताओं की जिम्मेदारी होगी कि वे इन मंत्रालयों में खोजबीन कर घपले और घोटालों को सामने लाएं. साथ ही जनता के बीच इनकी जानकारी भी शेयर करें। कांग्रेस के आईटी सेल ने भी इसके लिए कमर कस ली है। मंत्रालयों में हुए घोटालों की रिपोर्ट कमलनाथ को सौंपी जाएगी। कांग्रेस शिवराज सरकार के सभी मंत्रियों की चार्ज शीट तैयार करेगी और इसे जनता के बीच जारी करेगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के मीडिया डिपार्टमेंट में 41 लोगों की टीम को कृषि और किसानों के मुद्दे पर ज्यादा से ज्यादा जोर देने के लिए कहा गया है। 

41 में से करीब 20 कांग्रेस प्रवक्ताओं को किसानों से जुड़े मुद्दों जैसे- भावांतर, फसली लागत, कृषि मंडी, बोनस, बीमा, प्राकृतिक आपदा आदि पर ही फोकस रहने के लिए निर्देश दिए हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भी मध्य प्रदेश की सियासत में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए पार्टी आलाकमान ने कई दायित्वों से मुक्त कर दिया है। खबर है कि कांग्रेस चाहती है कि दिग्विजय सिंह राज्य में बड़ी भूमिका निभाएं।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !