एग्जिट पोल: कर्नाटक में भाजपा की सरकार

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं। 8 में से 5 एग्जिट पोल में भाजपा बहुमत के करीब नजर आ रही है और 3 अनुमानों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। टुडेज चाणक्य, एबीपी न्यूज-सी वोटर, न्यूज नेशन, न्यूज एक्स-सीएनएक्स और रिपब्लिक-जन की बात के सर्वे में भाजपा बहुमत के करीब है। उधर, इंडिया टीवी-वीएमआर, इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया और टाइम्स नाउ-वीएमआर के अनुमानों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 

अनुमानों का औसत निकाला जाए तो भाजपा को 101, कांग्रेस को 87 और जेडीएस को 32 सीटें मिलती दिख रही हैं। 23 अप्रैल को भी न्यूज चैनल और एजेंसियों ने ओपिनियन पोल जारी किए थे। 
ज्यादातर में त्रिशंकु विधानसभा आने की बात सामने आई। भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्टर और जेडीएस के किंगमेकर होने का दावा था। वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 में से 222 सीटों के लिए शनिवार को मतदान खत्म हो गया। राज्य के 70% वोटर्स ने अपने मत का इस्तेमाल किया। पिछली बार की तुलना में मतदान 1.5 फीसदी कम रहा। इससे पहले 1978 और 2013 में 70% से ज्यादा वोटिंग हुई थी। आयोग के मुताबिक, आकंड़ों में फेरबदल हो सकता है। बता दें कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ था और कई जगह लंबी कतार होने की वजह से शाम 6 बजे तक वोट डाले गए। इसके साथ करीब 2655 उम्मीदवार की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। रिजल्ट 15 मई को आएंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !