गंगा में आकर गंदा नाला भी शुद्ध हो जाता है: भ्रष्ट अफसरों के BJP रिश्तों पर उमा भारती ने कहा

भोपाल। कुछ IAS और IPS अधिकारी ऐसे हैं जो खुद ईमानदार बताते हैं, लेकिन काम को टालने के लिए नियमों का हवाला देकर कह देते हैं यह काम नहीं होगा। कई तो सीधे कह देते हैं कि वो ये काम नहीं कर सकते। इससे अच्छे वो बेईमान अफसर हैं जो काम तो करते हैं।यह बयान केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय स्वच्छता सम्मेलन में दिया। इससे पहले उमा भारती की एक चिट्ठी लीक हुई थी जिसमें वो अपने पसंदीदी राप्रसे अधिकारी को आईएएस अवार्ड करने की सिफारिश कर रही थीं। 

गंगा में मिलकर गंदा नाला भी ठीक हो जाता है


बेईमान अफसर और भाजपा के रिश्तों को समझाने हुए उमा भारती ने कहा कि गंगा की धार में भी मिलकर गंदा नाला ठीक हो जाता है तो ऐसे लोग जब हमारी सरकार में आते हैं तो अच्छे हो जाते हैं। हम उन्हें ठीक कर लेते हैं। इससे पहले लीक हुई चिट्ठी में उमा भारती ने लिखा था कि मध्यप्रदेश के कुछ अफसर उनसे दुश्मनी निकाल रहे हैं। इसीलिए विनय निगम को आईएएस अवार्ड नहीं किया जा रहा है। बता दें उमा भारती जब पहली बार भोपाल की सांसद बनीं थीं तब से राप्रसे अधिकारी विनय निगम उनके साथ हैं। अब उमा भारती चाहतीं हैं कि विनय निगम को सेवा का फल दिया जाए और आईएएस बना दिया जाए जबकि डीपीसी में बताया गया कि विभागीय परीक्षा ना देने के कारण विनय निगम की वरिष्ठता प्रभावित हुई है। इसलिए उन्हे आईएएस नहीं बनाया जा सकता। 

इन अफसरों का हुआ सम्मान

स्वच्छता मिशन में बेहतर काम करने के लिए आज जिन अफसरों को सम्मानित किया गया उनमें छिदवाड़ा जिला पंचायत सीईओ रोहित सिंह,बालाघाट की मंजूषा विक्रम राय, शाजापुर के वीरेन्द्र सिंह रावत, सीहोर के केदार सिंह, होशंगाबाद के पीसी शर्मा,ग्वालियर के नीरज कुमार सिंह,आगर मालवा के राजेश शुक्ला और दतिया जिला पंचायत के सीईओ संदीप मावकिन शामिल हैं।

ये अफसर भी हुए सम्मानित

सम्मेलन में जिला पंचायतों के सीईओ के अलावा खंडवा की खालवा जनपद पंचायत के सीईओ सुरेश चंद टेमने,जामई के सीईओ सी एल अहिरवार, शाजापुर की पूजा मालाकार, सांची के शोभित त्रिपाठी, खरगौन के प्रदीप सिंह, बालाघाट की लक्ष्मी सतनामी, छिंदवाड़ा के सुधीर कृष्ण, बड़वाह के सुनील किशोरे, मोमन बड़ोदिया की श्रीमती आरती पड़ोले और शाजापुर के महेन्द्र मालवीय शामिल हैं।

साथ ही अलीराजपुर की रेवती बामनिया, इंदौर की सुषमा दुबे, होशंगाबाद के अजय सिंह राजपूत, नरसिंहपुर के रामनाथ कौरव, हरदा के मैहर सिंह धार्मिक और अशोकनगर के कलेक्टर सिंह यादव को स्वच्छताग्राही के रूप में पुरूस्कृत किया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !