बुधग्रह का राशि परिवर्तन: आपकी जिंदगी में भी बदलाव लाएगा

24 May 2018

बुध ग्रह 27 मई 2018, रविवार को 8:31 बजे वृषभ राशि में गोचर करेंगे और 10 जून 2018 तक इसी राशि में स्थित रहेंगे। इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुंडली में बुध ग्रह के सही दिशा में होने से व्यक्ति की संवाद क्षमता काफी मजबूत हो जाती है। वह दूसरों के सामने अपनी बातें काफी अच्छे ढंग से रख पाता है। लोग उससे प्रभावित होते हैं और वो अत्याधिक सफलताएं अर्जित करता है। बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार भी कहा गया है। आइए जानते हैं बुध ग्रह का यह राशिपरिवर्तन आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा। 

मेष-इस गोचर के फलस्वरूप बुध ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में प्रवेश करेगा. बुध के प्रभाव से आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएंगे. निजी कारणों के चलते किसी से वाद-विवाद की संभावना है परंतु अंत में परिणाम आपके ही पक्ष में आएंगे.
वृषभ- बुध ग्रह आपकी राशि में ही गोचर करेगा और प्रथम भाव में स्थित रहेगा. वैचारिक रूप से गोचर आपके लिए अनुकूल होने के संकेत दे रहा है. प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी. वैवाहिक जीवन और भी सुखदमय होगा.

मिथुन-बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में गोचर करेगा. इसके परिणामस्वरूप आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. गोचर के दौरान आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं. निजी समस्या के कारण आपको मानसिक तनाव रह सकता है. इस दौरान स्वयं पर मानसिक तनाव को हावी नहीं होने दें. आपके खर्चों में वृद्धि की संभावना दिखाई दे रही है.
कर्क-इस गोचर के दौरान विदेश संबंध से आपको किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है. आर्थिक लाभ होने की संभावना है. बेहतर प्रयासों की बदौलत आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी.

सिंह-बुध आपकी राशि से दसवे भाव में गोचर करेगा. इसके परिणामस्वरूप आपको बौद्धिक रूप से इसका लाभ प्राप्त होगा.  इस दौरान आपकी ख्याति बढ़ सकती है.
कन्या -इस गोचर में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपकी पहचान एक प्रभावी व्यक्ति के तौर पर होगी. इस गोचर के दौरान आपको आर्थिक लाभ होने के शुभ संकेत मिल रहे हैं.

तुला राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध आपकी राशि से आठवें भाव में संचरण करेगा. इस दौरान आपको सावधानी से काम करने की आवश्यकता होगी. क्योंकि अचानक धन हानि होने के संकेत मिल रहे हैं. संघर्ष के बाद आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आप अपने कार्य में सफल होंगे. जीवनसाथी धन का संचय कर सकता है.
वृश्चिक राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध आपकी राशि से सातवें भाव में गोचर करेगा. इस दौरान नकारात्मक भाषा शैली के कारण आपका किसी से विवाद संभव है. किसी व्यक्ति के साथ आप प्रेम संबंध बना सकते हैं. यदि आप साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो लाभ मिलने की प्रबल संभावना है.

धनु राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध ग्रह आपकी राशि से छठे भाव में संचरण करेगा. ख़र्च में बढ़ोतरी होगी. इस गोचर के दौरान कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहने वाला है और परिणाम स्वरूप आपका प्रमोशन भी हो सकता है. अपनी सेहत का ख़्याल रखें.
मकर राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध आपकी राशि से पाँचवे भाव में गोचर करेगा. इस गोचर के फलस्वरूप आपके ज्ञान में वृद्धि होगी. उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. वहीं प्रेम जीवन में भी सुधार देखने को मिल सकता है.

कुंभ राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध ग्रह आपकी राशि से चौथे भाव में जाएगा. जिसके कारण आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. गोचर के दौरान वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें.  छात्रों को पढ़ाई-लिखाई में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. लव लाइफ अच्छी रहेगी.
मीन राशि पर गोचर का प्रभाव-बुध ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करेगा. आर्थिक दृष्टि से गोचर का प्रभाव अनुकूल है. कड़ी मेहनत के बल पर आप अपनी आमदनी में इज़ाफ़ा करेंगे. यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवन साथी को इस गोचर का बड़ा लाभ मिल सकता है. समाज में उनकी प्रसिद्धि बढ़ने संभावना है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week