बाबा रामदेव का KIMBHO मोबाइल एप प्ले स्टोर से हटाया

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने बुधवार को दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए 'किंभो' ऐप लॉन्च किया था। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि लॉन्च के कुछ ही घंटों बाद मैसेजिंग ऐप गूगल प्ले स्टोर से अचानक गायब हो गया। अब प्ले स्टोर पर KIMBHO के नाम से कई सारे एप दिख रहे हैं परंतु उनमें से कोई भी बाबा रामदेव वाला नहीं है। पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट पर लिखा है कि हमने इसे केवल एक ट्रायल के लिए डाला था। अब हटा लिया है, हालांकि उन्होंने यह नही बताया कि बाबा रामदेव के समर्थकों के साथ ऐसा मजाक क्यों किया गया। या फिर इसके प्ले स्टोर से हटा दिए जाने के पीछे कोई दूसरा राज है। 

क्या बताया गया था इस एप के बारे में 

किंभो प्राइवेट और ग्रुप चैट के साथ फोन और वीडियो कॉलिंग की सुविधा देता है। इसमें टेक्स्ट शेयर, ऑडियो, फोटोज, वीडियोज, स्टिकर्स, लोकेशन, GIF और डूडल समेत कई फीचर्स हैं। किंभो की टैगलाइन है- अब भारत बोलेगा। लांचिंग के समय कतई नहीं कहा गया था कि यह एक ट्रायल है। आईटी में ट्रायल के लिए वीटा वर्जन लांच किया जाता है परंतु यह वीटा भी नहीं था। 

अब क्या कहा जा रहा है 

पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट पर लिखा है कि #पतंजलि ने #किम्भो एप मात्र 1 दिन के लिए प्ले स्टोर पर ट्रायल पर डाला था। मात्र 3 घंटे में ही 1.5 लाख लोग इसे डाउनलोड करने लगेेेे। हम इस भारी व उत्साहजनक रेस्पॉन्स के प्रति आभारी हैं। 
Technical work is in progress & #KIMBHO APP will be officially launched soon @yogrishiramdev

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !