कांग्रेस के साझा कुनबे में शामिल हुए केजरीवाल, कर्नाटक जाएंगे

22 May 2018

नई दिल्ली। सिर्फ नेता नहीं बल्कि पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी को ही भ्रष्ट बताकर लोकप्रियता हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी के संस्थापक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अब कांग्रेस के साझा कुनबे में शामिल हो रहे हैं। वो कांग्रेस के समर्थन से कर्नाटक में बनने जा रही कुमारस्वामी सरकार के जश्न में शामिल होंगे। बताया गया है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी जाएंगे। भावी सीएम कुमारस्वामी ने खुद अपने दिल्ली दौर पर केजरीवाल से मुलाकात कर उन्हें समारोह में आने का न्यौता दिया है। पार्टी नेता संजय सिंह इस कदम को समय की मांग बता रहे हैं।

भाजपा ने हमें परेशान करके रख दिया: AAP

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि समय की मांग है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज संविधान खतरे में है और उसे बचाने के लिए एक होना ही पड़ेगा।  संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी किसी को भी सरकार चलाने नहीं देना चाहती। दिल्ली में हमें रोका जाता है, बंगाल को चलने नहीं देना चाहती है। बीजेपी जोड़-तोड़ की राजनीति कर रही है। विधायकों की खरीद-फरोख्त करती है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अगर कर्नाटक जा रहे है तो 2019 के लिए यह शुभ संकेत हैं, सभी विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं।

कांग्रेस-जेडीएस को हमारा पूरा समर्थन: संजय सिंह

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरने पर संजय सिंह ने कहा कि वहां कांग्रेस और जेडीएस ने मजबूती दिखाई जिसका असर है कि आज कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस मिलकर सरकार बना रहे हैं और उसका पूरा समर्थन आम आदमी पार्टी करेगी। इसके साथ ही संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह हर गलत काम को बढ़ावा दे रही है।

कांग्रेस का बचाव किया

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मेघालय, मणिपुर, गोवा सभी जगह कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई थी तब भी बीजेपी ने उनकी सरकार नहीं बनने दी। हालांकि दिल्ली में कांग्रेस के साथ समर्थन पर उन्होंने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि समर्थन देना है या नहीं लेकिन आज विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week