RSS की शाखाओं पर आतंकी हमले की साजिश | NATIONAL NEWS

Sunday, April 1, 2018

सुनील थानेवालिया/गुरदासपुर। पंजाब में चल रही करीब एक हजार आरएसएस की शाखाओं पर आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने सभी शाखाओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। पंजाब में विभिन्न जिलों में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर किसी आतंकी हमले की सूचनाएं पिछले कुछ माह से लगातार मिल रही हैं। 

इसी बीच फिर से केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से खुफिया इनपुट मिलने के बाद  डीजीपी इंटेलिजेंस ने राज्य के पुलिस कमिश्नर्स व एसएसपीज को निर्देश जारी किए हैं कि सभी आरएसएस शाखाओं की सुरक्षा तुरंत बढ़ा दें। उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि वे इन शाखाओं में व्यक्तिगत रूप से दौरा करें तथा शाखाओं की सुरक्षा का पूरा प्रबंध करें।

ऐसी भी सूचनाएं हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा राष्ट्रीय सिख संगत के नेताओं व सदस्यों को कुछ सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से लगातार धमकियां मिल रही हैं। जिला गुरदासपुर में आरएसएस की 19 स्थाई और 10 अस्थाई शाखाएं चल रही हैं। जिला पठानकोट में आरएसएस की 16 शाखाएं सुबह लगाई जा रही हैं। इसके अलावा पूरे पंजाब में एक हजार के करीब आरएसएस की शाखाएं चल रही हैं।

आरएसएस सूत्रों के अनुसार उनके द्वारा प्रत्येक सुबह विभिन्न स्थानों पर शाखाएं लगाई जाती हैं तथा पिछले कुछ समय से पुलिस की सुरक्षा भी बढ़ी है। एसएसपी बटाला उङ्क्षपदरजीत ङ्क्षसह घुम्मण ने इस संबंधी बताया कि इस प्रकार के अलर्ट आना रूटीन की बात है, लेकिन इसके बावजूद जिले में चल रही शाखाओं को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week