मप्र में भी PNB घोटाला, फर्जी दस्तावेजों से लोन का मामला | BUSINESS NEWS

12 April 2018

इंदौर। पंजाब नेशनल बैंक की उज्जैन, मध्यप्रदेश स्थित ब्रांच में LOAN SCAM का खुलासा हुआ है। EOW ने इस मामले में PUNJAB NATIONAL BANK के पूर्व सीनियर मैनेजर गंगाधर विट्ठल, बैंक अधिकारी संजय धकीते और कार्तिकेय इंडस्ट्रीज का मालिक पंकज जैन के खिलाफ केस रजिस्टर किया है। आरोप है कि तीनों ने मिलकर इंदौर निवासी महिला चंद्रकांता विजयवर्गीय के प्लॉट के फर्जी दस्तावेज बनाए और 70 लाख का लोन निकाल लिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब बैंक ने महिला के पास वसूली का नोटिस भेजा। 

स्कीम नंबर 140 इंदौर निवासी 70 वर्षीय चंद्रकांता विजयवर्गीय के पास जब वसूली का नोटिस पहुंचा तो मामला उजागर हुआ। महिला ने ईओडब्ल्यू एसपी सव्यसाची सराफ से शिकायत की कि पंजाब नेशनल बैंक की उज्जैन शाखा से किसी ने उसे गारंटर बताकर छोटा बांगड़दा स्थित 24 सौ वर्गफीट का उसका प्लॉट गिरवी रख दिया, जबकि वह गारंटर नहीं बनी। उसे नहीं पता कि उसके प्लॉट के पेपर्स आरोपियों के पास कैसे पहुंचे।

पते से गायब कारोबारी और कंपनी
डीएसपी लोकायुक्त व जांच अधिकारी आनंद यादव के मुताबिक कार्तिकेय इंडस्ट्रीज के मालिक पंकज और पंजाब नेशनल बैंक उज्जैन के दोनों आरोपी अफसरों ने महिला के प्लॉट के दस्तावेज कहीं से प्राप्त किए। बाद में कार्तिकेय इंडस्ट्रीज के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार किए और तीन साल की बैलेंस शीट, इनकम टैक्स रिटर्न के साथ ही महिला के प्लॉट की गिरवी के दस्तावेज के साथ 21 मई 2014 को बैंक में लोन के लिए आवेदन दिया। बैंक अफसरों ने एक वकील से संपत्ति सर्च करवाई, एक कंपनी से संपत्ति का मूल्यांकन भी करवाया। लोन नहीं जमा होने पर उज्जैन की बैंक शाखा ने प्रकरण वसूली के लिए इंदौर मुख्यालय भेजा। ईओडब्ल्यू की टीम कारोबारी पंकज के मनपसंद कॉलोनी इंदौर स्थित पते पर पहुंची वह नहीं मिला।

ये हैं आरोपी
जिन आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया वे हैं- पंजाब नेशनल बैंक सुभाष नगर शाखा उज्जैन के पूर्व सीनियर मैनेजर गंगाधर विट्ठल, बैंक अधिकारी संजय धकीते और कार्तिकेय इंडस्ट्रीज का मालिक पंकज जैन।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week