जनता को गुमराह करके हमें कोई चुनाव नहीं जीतना: PM नरेंद्र मोदी | NATIONAL NEWS

26 April 2018

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी अब भाजपा को लोकतंत्र की मुख्यधारा की तरफ मोड़ने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने भाजपा के सांसद से लेकर आम कार्यकर्ता तक को स्पष्ट संदेश दिया था कि 'हर मुद्दे पर राष्ट्रप्रतिनिधि की तरह बयान ना दें, भड़काऊ बयानों से बचें और मीडिया पर टिप्पणियां करना बंद करें।' आज उन्होंने कर्नाटक में भाजपा नेताओं एवं प्रत्याशियों से बात करते हुए कहा कि जनता को गुमराह करके हमें कोई चुनाव नहीं जीतना। हम विकास के वादे के साथ चुनाव लड़ेंगे। पीएम मोदी 'मोदी ऐप' के जरिए गुरुवार को कर्नाटक के उम्मीदवारों और नेताओं से बात की। उन्होंने कांग्रेस पर जाति की राजनीति करने का आरोप भी लगाया। 

बता दें कि राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस ने पिछले दिनों लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा दिया है। आबादी में 18% यह समुदाय राज्य की 100 विधानसभा सीटों पर असर डालता है। भाजपा हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ती आई है परंतु यहां कांग्रेस ने लिंगायत कार्ड खेलकर भाजपा से उसका मुद्दा ही छीन लिया। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी 27 अप्रैल को कर्नाटक चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे।

विकास के मुद्दे पर हमें कोई नहीं हरा सकता

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टियां विकास पर बात करने से डरती हैं, क्योंकि इसे मापा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जाति की राजनीतिक करने वालों के लिए विकास कोई मुद्दा नहीं है। मोदी ने कहा कि हम चुनाव सिर्फ विकास के मुद्दे पर लड़ रहे हैं। सिर्फ यही एक चीज है जिस पर वो हमें शिकस्त नहीं दे सकते। यह पार्टी और पार्टी के युवाओं की ताकत है।

शुद्धिकरण के लिए कांग्रेस कल्चर से मुक्ति जरूरी

मोदी ने कहा, "जो पूरी राजनीति धर्म, संप्रदाय के आधार पर करते रहे, वे एक चुनाव में किसी वर्ग विशेष को झूठे वादों की एक लॉलीपॉप थमा देते हैं। चुनाव जीतने के बाद उनको छोड़कर दूसरे को पकड़ लेते हैं। वे मतदाता बदलते हैं और चुनाव जीतते जाते हैं। जब तक कांग्रेस कल्चर से मुक्ति नहीं दिलाई जाएगी, तब तक राजनीति का शुद्धिकरण नहीं होगी। मोदी ने वोटरों से अपील की कि कर्नाटक में बहुमत की सरकार बनाएं।

वोटर को निराश करने की हो रही कोशिश

मोदी ने कहा कांग्रेस की भलाई चाहने वालों ने नई चर्चा शुरू की है कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा आएगी, यह मतदाताओं को निराश करने का षड्यंत्र है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी कर्नाटक में 1 मई से अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। वे राज्य में 15-20 रैलियां करेंगे। भाजपा को उम्मीद है कि मोदी लहर के चलते उन्हें राज्य में वापसी का मौका मिल सकता है।

कल से राहुल का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी कर्नाटक में सोमवार से दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। ये यहां पर उनके कैम्पेन का सातवां चरण है। इस दौरान वे उत्तर कन्नड़ के इलाकों में दौरा करेंगे।कांग्रेस सूत्र के मुताबिक, राहुलजी मंगलोर में 27 अप्रैल को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। इसमें समाज के सभी वर्गों के लिए कुछ ना कुछ रहेगा। बता दें कि कर्नाटक के लिए राहुल गांधी ने अपने नेताओं को जनता का घोषणा पत्र तैयार करने की घोषणा की है।

राहुल-सोनिया-मनमोहन होंगे स्टार कैम्पेनर
कांग्रेस ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार कैम्पेनर्स की लिस्ट तैयार की है। इसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह जैसे लीडर्स शामिल हैं। शशि थरूर, सचिन पायलट, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, मो. अजहरुद्दीन, सिद्धारमैया, राजबब्बर, खुशबू सुंदर, सोशल मीडिया इनचार्ज राम्या के नाम भी इसमें शामिल हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week