PEB पास लेखापालों ने निकाली उम्मीदों की अर्थी, 3 साल से ज्वाइनिंग का इंतजार | MP NEWS

Tuesday, April 3, 2018

भोपाल। प्रदेश भर के लेखापाल नियुक्ति की मांग को लेकर शाहजहांनी पार्क में धरने पर बैठ गए हैं। पिछले तीन सालों से परीक्षार्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनको अब तक नियुक्ति नहीं मिली है। परीक्षार्थियों ने शाहजहांनी पार्क में सरकार की शव यात्रा निकालकर नियुक्ति की मांग की। नियुक्ति नहीं होने पर आने वाले चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी। बता दें कि कई अन्य विभागों ने भी लेखापाल पद पर रिक्त पद घोषित किए थे। उनकी परीक्षाएं भी इसी समय हुईं। सभी को नियुक्तियां मिल गईं परंतु राज्य शिक्षा केंद्र ने अब तक ज्वाइन लेटर नहीं दिए हैं। 

क्या है मामला
फरवरी 2015 में राज्यशिक्षा केंद्र भोपाल में लेखापाल के 2208 पदों के लिए आवेदन-पत्र बुलाए गए थे। जिसके बाद व्यापमं द्वारा इसके लिए अप्रैल माह में भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। भर्ती परीक्षा का परिणाम जुलाई 2015 में घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद से अब तक विभाग द्वारा परीक्षार्थियों को ज्वाइनिंग संबंधी कोई भी सूचना नहीं दी गई। ज्वाइनिंग लेटर के इंतजार में बैठे युवाओं ने जब भोपाल पहुंचकर अफसरों से इसकी शिकायत की तो जबाब मिला बजट नहीं है, लेकिन जल्द ही इसकी व्यवस्था कर ली जाएगी। तीन साल से नौकरी की आस लगाए युवा ‌ज्वाइनिंग लेटर के इंतजार में बैठे हुए हैं। 

बाकी सभी विभागों ने दे दी है ज्वाइनिंग 
राज्यशिक्षा केंद्र के साथ मप्र स्टेट सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड भोपाल, कार्यालय संचालनालय कोष, कार्यालय मत्स्य महासंघ सहकारी, पंजीयक सहकारी संस्था, कॉर्पोरेटिव सोसायटी, मप्र स्टेट एग्रीकल्चर डिस्ट्रीब्यूशन बोर्ड और जनअभियान परिषद में भी लेखापाल के पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें पास हुए सभी परीक्षार्थियों के लिए ज्वाइनिंग भी दी जा चुकी है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week