खुले में शौच करने वालों को नहीं मिलेगा सरकारी राशन | NATIONAL NEWS

28 April 2018

PUDUCHERRY NEWS |  स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने में जुटीं पुदुच्चेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने नया फरामन जारी किया है। राज्य में राशन के रूप में दिए जाने वाले चावल उन्हीं गरीबों को दिए जाएंगे, जो अपने क्षेत्र का साफ रखेंगे और खुले में शौच भी नहीं जाएंगे। उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से राज्य के सभी विधायकों और अधिकारियों को स्टेटमेंट जारी किया गया है। किरण बेदी ने साफ कहा है कि  जिन शर्तों के मुताबिक चावल देने की बात कही गई है, उसमें भी कई प्रमाणित आधार जोड़े गए हैं। 

उपराज्यपाल का नया फरमान जून से लागू होगा और सभी क्षेत्रों को चार हफ्तों की डेडलाइन दी गई है, ताकि वे गंदगी को दूर करने के लिए बाध्य हो जाएं। उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि जो भी जिन गांवों को प्रशासन की ओर स्वच्छता का प्रमाण दिया जाता है, उन्हें ही चावल सप्लाई होगा।

बेदी ने कहा कि उनके राज्य में सफाई को लेकर धीमी गति से कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक भी गांव ऐसा सामने नहीं आया, जिसने तय समय पर सफाई का काम पूरा किया हो। उन्होंने कहा कि जब भी वे गांवों का दौरा करने गईं तो विधायक लोगों के लिए फंड मांगते हैं, लेकिन स्वच्छता के पक्ष में कुछ सकारात्मक नहीं दिखा।  बेदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है इस मुहिम में प्रशासन ही नहीं लोग भी हाथ बटाएंगे। 

बेदी ने राज्य में फैली गंदगी की तस्वीरों को ट्वीट करते हुए लिखा कि मुफ्त में बांटे जाने वाले चावल उन्हीं गांवों को दिए जाएंगे जो स्वच्छता के प्रति बाध्य होंगे। मुफ्त राज्य की आधी से ज्यादा जनता को बांटे जाते हैं और ये कदम कारगर साबित होगा। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week