मेरे खून की एक-एक बूंद किसानों के लिए: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

16 April 2018

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज किसान महासम्मेलन में किसानों को आगाह किया कि वे कांग्रेस पार्टी के षडयंत्रों से सावधान रहे और बहकावे में न आए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का किसान और युवा मोर्चा किसान यात्रा में जहां किसानों का सम्मान कर रहा है वहीं कांग्रेस पार्टी कलश यात्रा निकालकर लाशों की राजनीति कर रही है। श्री शिवराजसिंह चौहान ने किसानों से कहा कि कांग्रेस प्रदेश में आग लगाना चाहती है, हिंसा फैलाना चाहती है। 

इस पार्टी का एक ही मकसद है, किसी भी तरह से सत्ता में आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान के बेटे का मुख्यमंत्री पद पर होना पचा नहीं पा रही है, इसलिए अब वह मिट्टी इकठ्ठा करने का नाटक कर रही है। उन्होंने प्रदेश के किसानों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि जब तक श्री शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री रहेगा और प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी, किसानों की भलाई में कोई कोर कसर नहीं छोडी जायेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का कार्यकाल इस बात का गवाह है कि प्राकृतिक आपदा के समय और बाजार में किसानों की उपज का कम मूल्य मिलने जैसे संकटों में सरकार किसानों के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मेरे विरोधी कहत है कि शिवराज सरकार का खजाना लूट रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस खजाने में प्रदेश के अन्नदाता किसानों का कोई योगदान नहीं है ? मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे खून की एक-एक बंूद किसानों की भलाई के काम आए। खेती लाभदायी बने और संकट के समय किसान राहत के लिए तरसें नहीं, यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मेरा संकल्प है, जिस मैं मरते दम तक पूरा करूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकारों ने किसानों की संकट के दौरान कभी कोई ऐसी मदद नहीं की जिसे किसान याद कर सके। उन्होंने किसानों को याद दिलाया कि कांग्रेसी सरकारों में किसानों की हालत यह थी कि उसकी हाड़ तोड़ मेहनत से उपजाई फसलों की ढंग से खरीदी भी नहीं होती थी। प्रोत्साहन और बोनस की राशि देना तो दूर की बात है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->