सूखते बड़े तालाब की सुध लेने कलेक्टर के साथ पहुँचे MLA रामेश्वर शर्मा | BHOPAL NEWS

03 April 2018

भोपाल। भोपाल की प्यास बुझाने वाले बड़े तालाब जिसकी सुन्दर्ता को देखने के लिये हजारों-लाखों पर्यटक राजा भोज की नगरी भोपाल पधारते है। आज वही बड़ा तालाब गहरीकरण के आभाव एवं अल्प वर्षा के कारण सूखता जा रहा है। साथ ही इस बड़े तालाब को भरने वाली कोलांस नदी के सूखने की वजह से बड़ा तालाब सूखे की चपेट में है। हुजूर विधान सभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कलेक्टर भोपाल सुदाम खाड़े के साथ इंदौर रोड स्थित भैंसाखेड़ी के समीप बड़े तालाब के उस छोर का मुआयना किया जिस छोर से कोलांस नदी बड़े तालाब में प्रवेश करती है। 

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कई मीटर तक सूख चुके बड़े तालाब एवं तालाब के परिक्षेत्र में उगे जंगली पेड़-पौधे, बेशरम की झाड़ियों को देखकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कलेक्टर भोपाल से चर्चा के दौरान जल्द से जल्द तालाब के गहरीकरण एवं संधारण हेतु विस्तृत कार्य योजना बनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भोपाल की जीवन रेखा इस तालाब के संरक्षण एवं संधारण के लिये भोपाल के प्रत्येक नागरिक को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चैहान ने बड़े तालाब के गहरीकरण किये जाने पर जोर दिया था। 

उन्होंने स्वयं श्रमदान कर संपूर्ण भोपाल के रहवासियों विशेष कर युवाओं को इस अभियान से जोड़ा था। विधायक शर्मा ने कहा कि उस तरह का श्रमदान बड़े तालाब को बचाने के लिये पुनः करना आवश्यक है। उन्होंने कलेक्टर भोपाल से आग्रह करते हुए कहा कि वह जल्द ही इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश संबंधितों को जारी करें एवं सार्वजनिक श्रमदान हेतु एक कार्य योजना बनायें। तालाब के निरीक्षण के दौरान डी.आई.जी भोपाल, धर्मेन्द्र चौधरी उपस्थित रहें।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts