Advertisement

IPL 2018: काउंटडाउन शुरू, कुछ इस तरह धमाकेदार रहेगा पहला दिन | SPORTS NEWS



नई दिल्ली। आईपीएल के लिए मंच तैयार हो चुका है. 11वां संस्करण 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ये आयेाजन किया जाएगा. इसी दिन आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. मैच से पहले रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी. ये सेरमनी डेढ़ घंटे की होगी. मैच से 15 मिनट पहले ये सेरेमनी समाप्त होगी. इस सेरेमनी में बॉलीवुड की कई जानी मानी हस्तियां परफॉर्म करेंगी. पहले आईपीएल का उद्घाटन समारोह 6 अप्रैल को आयोजित होने जा रहा था. लेकिन सीओए के निर्देश के अनुसार, बाद में इसे 7 अप्रैल को ही करने का निर्देश दिया गया. इसी कारण अब इसमें धेानी और रोहित शर्मा के अलावा कोई और कप्तान हिस्सा नहीं ले सकेगा.

पहले इस समारोह में लेडी गागा और कैटी पैरी जैसे विदेशी कलाकारों को बुलाने की तैयारी थी, लेकिन बजट कम होने से उन्हें बुलाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.  अब बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभुदेवा और परिणीति चोपड़ा सात अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में अपनी चमक बिखेरेंगे.

पहले था इतने करोड़ का भारी भरकम बजट
आईपीएल के उद्घाटन समारोह का बजट पहले 50 करोड़ रुपए का तैयार किया गया था, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसे कम करके 30 करोड़ रुपए कर दिया था. संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रुपए में इसका आयोजन करने का फैसला किया है.

कब शुरू होगा कार्यक्रम
आईपीएल के उद्घाटन का कार्यक्रम 6.00 बजे शुरू होगा. ये कार्यक्रम करीब करीब डेढ़ घंटे का होगा तथा मुंबई और चेन्नई के बीच टॉस होने से 15 मिनट पहले यानि सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा.

कौन कौन कलाकार करेंगे परफॉर्म
उद्घाटन समारोह में पहले रणवीर सिंह को आना था, लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं. ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलीन फर्नांडीस, परिणीति चोपड़ा और वरुण धवन जैसे कलाकार भी उदघाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे.

कहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण शाम 5.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर किया जाएगा. इसके अलावा इंटरनेट पर हॉट स्टार पर देखा जा सकेगा.