IDEA ने एयरटेल के मुकाबले उतारा नया PREPAID PLAN, 56GB+UNLIMITED CALL

17 April 2018

आइडिया ने एयरटेल के 249 रुपये वाले पैक से मुकाबले के बीच एक नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है. आइडिया के 249 रुपये वाले इस नए टैरिफ प्लान में SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (रोमिंग शामिल) के साथ प्रतिदिन 2GB 3G/4G डेटा दिया जाएगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल इसमें 56GB डेटा दिया जाएगा. इस प्लान में कॉल के लिए प्रतिदिन 250 मिनट और प्रतिहफ्ते के लिए 1,000 मिनट की सीमा रखी गई है.

इस प्लान को फिलहाल चुनिंदा यूजर्स को ही उपलब्ध कराया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही इसे सारे यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ एयरटेल ने हाल ही में 249 रुपये वाला पैक लॉन्च किया था. इसमें भी प्रतिदिन 2GB 3G/4G डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100SMS दिए जाते हैं. इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है. इसी तरह का ऑफर जियो भी मुहैया कराता है लेकिन जियो का प्लान 198 रुपये का है.   

ध्यान देने वाली बात ये है कि आइडिया के 249 रुपये वाले प्लान में रोजाना और हफ्ते के लिए लिमिट रखी गई है लेकिन एयरटेल और जियो कॉलिंग अनलिमिटेड रखी है. इन सबके अलावा वोडाफोन ने फिलहाल कोई ऐसा प्लान रिलीज नहीं किया है.

इससे पहले सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने 248 रुपये वाला नया प्लान पेश किया था. इसमें ग्राहकों को कुल 153GB डेटा दिया जा रहा है. जो कि 51 दिनों के हिसाब से प्रतिदिन 3GB डेटा होता है. कंपनी का कहना है कि इससे हमारे ग्राहकों को बेहद किफायती दर पर IPL मैच लाइव देखने का अवसर मिलेगा.

गौरतलब है कि, IPL 2018 7 अप्रैल से शुरू हुआ है और 27 मई तक चलेगा. ये अवधि 51 दिनों की है. BSNL ने जानकारी दी है कि ये लिमिटेड पीरियड ऑफर है और ग्राहक केवल 7 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच ही इस प्लान के लिए रिचार्ज करा पाएंगे. ये प्लान देशभर के सारे ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा.

BSNL के 248 रुपये वाले की बात करें तो इसमें ग्राहकों को वॉयस कॉलिंग के फायदे नहीं मिलेंगे. माना जा रहा है कि इसे जियो के 251 रुपये वाले प्लान से मुकाबले में उतारा गया है, लेकिन जियो की ओर से 4G डेटा दिया जा रहा है और BSNL केवल 3G डेटा अपने ग्राहकों को उपलब्ध करा रहा है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts