राजस्थान मंदिर में बच्ची से रेप, मध्यप्रदेश कनेक्शन | CRIME NEWS

27 April 2018

भोपाल। मंदिरों में बैठे साधु संत और पुजारी हमेशा ही सम्माननीय हों जरूरी नहीं। उनके भेष में भी कोई अपराधी छुपा हो सकता है। राजस्थान के अजमेर स्थित एक मंदिर को सुरक्षित स्थान जाकर एक मासूम बच्ची का पिता उसे कुछ देर के लिए छोड़ गया लेकिन वहां मौजूद मंदिर के सेवादार के अंदर छिपा अपराधी बाहर निकल आया और मासूम बच्ची को बंधक बनाकर उसका रेप कर डाला। बच्ची के पिता ने सेवादार को रंगे हाथों पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। राजस्थान में हुई इस वारदात का आरोपी मध्यप्रदेश का रहने वाला है। उसके कई नाम है। 

घटनाक्रम जैसा पीड़िता के पिता ने बताया
यह शर्मनाक वारदात अजमेर के अलवर गेट थाना इलाके की है, जहां कल्याणीपुरा में एक मंदिर स्थित है। पीड़िता के पिता ने बताया कि वह बुधवार की शाम कालीचाट मंदिर दर्शन के लिए जा रहा था। मंदिर काफी उंचाई पर है। लिहाजा उसने अपनी 7 वर्षीय बेटी को रास्ते में पड़ने वाले मंदिर में छोड़ दिया और खुद पूजा करने के लिए कालीचाट मंदिर चला गया। जब वह पूजा कर वापस लौटा तो बच्ची मंदिर में नहीं मिली। वह बच्ची को तलाशने लगा। तभी वह पुजारी के कमरे में गया तो वहां मंदिर का सेवादार 'सेवानंद' बच्ची के साथ आपत्तिजनक अवस्था में था। बच्ची के पिता ने फौरन आरोपी को पकड़ लिया।

मध्यप्रदेश का मूल निवासी है आरोपी सेवादार
अलवर गेट थानाधिकारी हरिपाल सिंह ने बताया कि 7 साल की पीड़िता के पिता ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी और मामला दर्ज कराया है। पीड़िता के पिता ने आरोपी पुजारी को पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के जबलपुर का रहने वाला है। पुलिस आरोपी बाबा सेवानंद से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराया है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।पुलिस पड़ताल में सामने आया कि कथित पुजारी जबलपुर निवासी सेवानन्द उर्फ बलवन्त सिंह उर्फ देवीलाल पुत्र रामसिंह कई वर्षों से मंदिर में सेवादार के रूप में रह रहा है। अब पुलिस उसका अपराधिक रिकॉर्ड जानने की कोशिश भी कर रही है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week