नौकरी के नाम पर छात्रा के कपड़े उतारने का आरोपी, BJP का पूर्वमंत्री गिरफ्तार | MP NEWS

Tuesday, April 3, 2018

भोपाल। नर्सिंग छात्रा से लॉज में छेड़खानी के मामले में फरार भाजपा नेता, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व सिलाई-कढ़ाई निगम के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र नामदेव को दमोह पुलिस ने स्थानीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास अपने एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया। राजेंद्र नामदेव सतना में मैहर निवासी है। बता दें कि नामदेव को पीड़िता की शिकायत के साथ ही हिरासत में ले लिया गया था परंतु राजनीतिक दवाब के चलते पहले उसे अस्पताल दाखिल कराया गया जहां से वो फरार हो गया। अपनी किरकिरी बचाने के लिए पुलिस ने रजिस्टर में उसकी गिरफ्तारी ही दर्ज नहीं की। 

दमोह के देहात थाना प्रभारी विनोद शंकर यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि राजेंद्र नामदेव पर भोपाल के हनुमानगंज थाने में महिला अपराध से जुड़ा गंभीर मामला दर्ज है और 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है। वह दमोह में अपने किसी रिश्तेदार के यहां ठहरा है। सूचना के आधार पर वे पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना भोपाल पुलिस को दे दी गई है। भोपाल पुलिस रवाना हो चुकी है।

कौन है राजेंद्र नामदेव, क्या है आरोप
राजेंद्र नामदेव भाजपा शासनकाल में सिलाई-कढ़ाई निगम के अध्यक्ष रह चुके हैं और उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा मिला था लेकिन एक माह पूर्व नर्सिंग छात्रा ने उनके खिलाफ भोपाल के हनुमानगंज थाने में नौकरी का लालच देकर एक लॉज में बुलाकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। छात्रा एसिड अटैक पीड़िता भी है। इसी केस को बेस बनाकर भाजपा नेता छात्रा से मिलने पहुंचा और फिर सरकारी नौकरी दिलाने का लालच दिया। नर्सिंग छात्रा की शिकायत पर हनुमानगंज पुलिस ने अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने उसे सरकारी गेस्ट हाउस से हिरासत में ले लिया था परंतु राजनीति के चलते उसे छोड़ दिया गया। पुलिस की जांच में जब आरोप प्रमाणित पाया गया तो पार्टी ने उन्हें निगम अध्यक्ष पद व पार्टी से हटा दिया था। 

सतना के मैहर में भी पुलिस ने दी थी दबिश
मामला दर्ज होने के बाद हनुमानगंज पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए सतना के मैहर में भी दबिश दी थी। करीब दो दिन तक पुलिस उनकी पतासाजी करती रही पर वह नहीं मिले थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week