BHIND में SDM-SDOP पर पथराव, GWALIOR, MORENA में शांति | MP NEWS

04 April 2018

ग्वालियर। दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के बाद ग्वालियर संभाग के तीन जिले भिंड, मुरैना और ग्वालियर में से भिंड में तनाव अब भी बरकरार है। गोहद में एसडीएम और एसडीओपी की गाड़ी पर पथराव किया गया। पुलिस ने यहां से 3 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। ग्वालियर में सुबह 6 से 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। वहीं, भिंड शहर में दो घंटे और मुरैना में लोगों को 1 घंटे की छूट दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बाजार में निकले और जरूरत के सामान की खरीदारी की।

गोहद में एसडीएम और एसडीओपी की गाड़ी पर पथराव, तीन गिरफ्तार
भिंड जिले के गोहद में स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। बुधवार को पशु अस्पताल के सामने बाथम समाज के लोगों ने पुलिस फोर्स पर पथराव कर दिया गया। इससे एसडीएम और एसडीओपी बाल-बाल बचे। यहां पर रैपिड एक्शन फोर्स को लगाया गया है, थोड़ी देर में पशु अस्पताल के पास पहुंचे आरएएफ ने लोगों को वहां से खदेड़ा। इस दौराप पथराव करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। कुछ पुलिसकर्मियों को भी मामूली चोटें आई हैं। कर्फ्यू तीसरे दिन भी जारी है और इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। 

भिंड इंटरनेट सेवाएं बंद
भिंड में भी लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। प्रशासन ने हालांकि सुबह कुछ देर के लिए लोगों को राहत दी और उन्हें जरूरी सामान खरीदने की इजाजत दी। इस बीच नगर पालिका के सामने कुछ असामाजिक तत्वों ने गन्ने की एक गुमटी जला दी। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर हालात काबू किया और फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। जानकारी के मुताबिक भिंड में हिंसक आंदोलन के बाद कुल 33 एफआईआर दर्ज की हैं और अभी तक 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पूरे क्षेत्र में इंटरनेट अभी भी बंद है।

ग्वालियर कर्फ्यू में 2 घंटे की ढील
ग्वालियर में बुधवार को भी लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। प्रशासन ने हालात देखते हुए सुबह 6 से 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर निकले और दूध, सब्जी, अनाज सहित जरूरत के सामानों की खरीदारी की। 8 बजते ही अनाउंसमेंट के बाद फिर कर्फ्यू बहाल कर दिया गया। पुलिस ने सड़क पर घूम रहे लोगों को तुरंत घरों के अंदर किया। पूरे शहर में फ्लैग मार्च भी किया। जगह-जगह सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। ग्वालियर में तेजी से सामान्य हो रहे हालात के बाद शाम को भी कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है। शहर में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। इधर, ग्वालियर में एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक युवक खुलेआम बंदूक से फायरिंग करते हुए दिख रहा है। पुलिस इस वीडियो की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

खुलेआम फायरिंग कर रहे अशोक टैगोर की पुलिस को तलाश
मुरैना में हालात सामान्य हो रहे हैं। प्रशासन ने सुबह 10 से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी। ये छूट केवल महिलाओं और बच्चों के लिए थी। हालांकि केवल महिलाओं को छूट मिलने के कारण काफी परेशानी का सामाना करना पड़ा। कई इलाकों में महिलाएं जरूरी सामान के लिए भटकती रहीं। 11 बजते ही प्रशासन ने फिर शहर में कर्फ्यू की घोषणा कर दी और सभी को घरों के अंदर कर दिया। तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। पुलिस ने 900 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं और इनकी गिरफ्तारी की जा रही है। पुलिस हिंसा के दौरान राइफल लेकर नजर आए अशोक टैगोर के खिलाफ मामला दर्ज कर सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोप है कि अशोक ने हिंसा के दौरान पुलिस पर फायरिंग की, जिससे हालात और बिगड़ गए।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week