90% वाले के ऊपर 40% वाला बैठेगा तो देश पिछड़ ही जाएगा: मंत्री गोपाल भार्गव | MP NEWS

16 April 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान के दलित ऐजेंडा के कारण भाजपा को हो रहे सवर्ण वोटों के नुकसान को थामने वाला बयान सामने आया है। जहां एक ओर भाजपा का एक वर्ग आरक्षण का पूरी ताकत के साथ समर्थन कर रहा है वहीं दूसरी ओर अब अनाक्षित वर्ग के नेता भी सामने आने लगे हैं। कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ खुला प्रहार किया। कुछ मीडिया संस्थानों का मानना है कि यह पार्टी के लिए नुक्सानदायक बयान है परंतु संघ के रणनीतिकारों का मानना है कि यह बयान उचित है। इससे पार्टी में लोकतंत्र प्रमाणित होता है और अनारक्षित वर्ग को भाजपा में आशाएं दिखती रहेंगी। 

भार्गव ने रविवार को नरसिंहपुर में ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में कहा कि जब 40 प्रतिशत वाले को 90 प्रतिशत वाले से ऊपर चढ़ा दिया जाएगा तो यह प्रतिभा का नुकसान होगा। इससे देश पिछड़ जाएगा। यह कहीं ब्राह्मणों के साथ अन्याय न हो जाए। यह मजाक प्रतिभा के साथ हो रहा है। ईश्वर प्रदत्त व्यवस्था के साथ अन्याय हो रहा है।

शिवराज से नाराज हैं सवर्ण
बता दें कि 'माई का लाल' वाले बयान के बाद से ही अनारक्षित श्रेणी के सभी लोग सीएम शिवराज सिंह से नाराज हैं। प्रमोशन में आरक्षण पर शिवराज सिंह द्वारा पद का दुरुपयोग किए जाने के बाद से मप्र में वर्ग भेद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अनारक्षित श्रेणी के लोग शिवराज सिंह का संकल्पित विरोध कर रहे हैं। पिछले 4 विधानसभा चुनावों में भी इसी विरोध के चलते भाजपा को काफी नुक्सान हुआ था। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts