सीएम शिवराज सिंह सोशल मीडिया से नाराज | MP NEWS

07 March 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोशल मीडिया से काफी नाराज हैंं सोशल मीडिया के संदर्भ में उनका कहना है कि यह छवि खराब करता है। वो प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से संतुष्ट हैं परंतु सोशल मीडिया उन्हे नुक्सानदायक लगता है। बता दें कि सोशल मीडिया के कारण ही गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी, पीएम की रेस में शिवराज सिंह से आगे निकल गए थे और सोशल मीडिया के कारण ही अब सीएम शिवराज सिंह की कुर्सी खतरे में है। ऐसा नहीं है कि सीएम शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया टूल का उपयोग करने की कोशिश नहीं की। फेसबुक और ट्वीटर पर उनके फालोअर्स की कुल संख्या 80 लाख से ज्यादा है। वेतनभोगियों का एक समूह उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स का मैनेज करता है परंतु फिर भी सोशल मीडिया पर वो अपनी छवि बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

राजधानी भोपाल में आयोजित सोशल मीडिया वर्कशॉप में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मीडिया में समाज को बदलने की ताकत है। सरकार चलाते खूब सारी खबरें देखी है, अच्छी भी और नेगेटिव भी। कुछ गड़बड़ है तो बस मीडिया के लिए वही खबर है। उन्होंने कहा कि जब भी न्यूज़ देखते है तो लगता है सब गड़बड़ चल रहा है। स्वच्छता में नंबर वन आने में भोपाल और इंदौर में होड़ मची थी, तब मीडिया ने बेहद सकारात्मक भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया का दौर आपकी छवि खराब करने में भूमिका निभा रहा है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक की जगह सोशल मीडिया आपकी ज्यादा छबि बिगाड़ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सारे अधिकारियों को एक्टिव रहने की सलाह दी है। सरकार की सारी योजनाओं को लोगों के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से ही लेकर जाना है।

उन्होंने कहा कि जन-जन तक सरकार की सारी योजनाओं को पहुंचाना है। अच्छी बातें या खबरें कैसे सुर्खियां बने इस बात का ध्यान सारे अधिकारियों को रखना होगा। अधिकारियों को हर पल एक्टिव रहना होगा और सारे विभागों से बात करनी होगी। गलत खबर है तो उसमें सुधार कराना बेहद जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कोई भी सरकार कितना भी अच्छा काम कर दे पर वो मीडिया में नही आया तो लोगों के मन आपकी राय नही बनेगी. सोशल मीडिया पर पूरी सक्रियता जरूरी है. आप सभी को सोशल मीडिया में छाने की पूरी तैयारी करनी होगी. सोशल मीडिया में अच्छे कामों को लाने आप सभी को पूरे कमिटमेंट से काम करना होगा.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts