कौन है भोपाल में ये गुंडागर्दी कराने वाले | KHULA KHAT@BHOPAL

Advertisement

कौन है भोपाल में ये गुंडागर्दी कराने वाले | KHULA KHAT@BHOPAL

धर्मेंद्र पैगवार। इन दिनों भोपाल में आवारा लडकों की पिटाई चल रही है। एमपी नगर में एक स्टूडेंट के उपर हुए हमले के बाद पुलिस जागी है। हिंदू संगठन भी जागे हैं। इससे पहले गौतम नगर में एक युवती छेडछाड से परेशान होकर आत्महत्या कर चुकी है। अब सवाल ये है कि इन हालातों के लिए जिम्मेदार कौन है, पार्षद से लेकर प्रधानमंत्री किसका है।

पहले एमपी नगर की बात
एमपी नगर में पिछले दिनों में गुमटियों की संख्या बहुत तेज से बढी है। भोपाल में गुमटी माफिया कौन है, कौन सी पार्टी के है और कितने महत्वपूर्ण पदों पर ये लोग हैं ये सब जानते हैं। ये गुमटियां किन लोगों की हैं। 70 प्रतिशत उन लोगों की जिनके नाम पर डराकर आपसे वोट मांगे गए। उनकी क्यों, उनकी इसलिए कि उनसे पैसे आसानी से मिल जाते हैं। इन गुमटियों के कारण ही पुराने षहर के गुंडे मवालियों की आवाजाही एमपी नगर से लेकर पूरे नए भोपाल में बढी। उनका मकसद सिर्फ लडकियां है। और आप समझ ही गए होंगे कि ये गुमटियां किन लोगों ने लगवाई हैं। 

अब बारी आपकी है, आप जागें और पहचानें कि कौन आपकी भावनाएं भडकाकर वोट ले रहा है और वोट मिलते ही भावनाएं साइड में रखकर पैसे के लिए बाकी चीजें गिरवी रख रहा है।

अब गौतम नगर की बात- 
आप को याद नहीं होगा कि 1999 में जब उमाभारती लोकसभा चुनाव लड रहीं थीं, तब भोपाल में अंजलि कृपलानी कांड हुआ था। तब से पूरी भाजपा ने एमएलबी और गीताजंलि काॅलेज शिफट करने को लेकर न केवल आंदोलन चलाए थे बल्कि इसी आधार पर कई बार वोट भी मांगे। एमएलबी तोे शिफ्ट हो गया। गीतांजलि की जगह क्यों नहीं बदली गई, कारण आप जानते हैं। 
आप समझ गए न कि असली जड कहां हैं, और आपकी भावनाओं की अहमियत सिर्फ वोट तक हैं। जान गए न आप कि कौन है भोपाल में ये गुंडागर्दी कराने वाले, गुमटी माफिया, यदि जान गए हो तो ठोको लाइक...
पत्रकार श्री धर्मेंद्र पैगवार इन दिनों भास्कर को सेवाएं दे रहे हैं।