JABALPUR हाइवे में यात्री बस पलटी 18 लोग घायल | MP NEWS

07 March 2018

सिहोरा। आज सुबह साढ़े आठ बजे जबलपुर से कटनी जा रही यात्री बस की कमानी टूटने से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरे खेत मे जा पलटी इस सड़क हादसे में कुल 18 लोग घायल हुए हैं जिन्हें पुलिस ने और 108 की मदद से सिहोरा अस्पताल भेजा गया जिनको प्राथमिक उपचार करने के बाद करीब तीन घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घायलों में किसी के कंधे , सिर और पैरों में चोटें आई हैं । जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस जगह बस पलटी हैं वहां हाइवा खड़ा था यदि हाइवा से बस टकराती तो बड़ा हादसा हो जाता।

सिहोरा थानांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 ग्राम मोहला के पास आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे जबलपुर से कटनी जा रही रोहाणी बस की कमानी टूटने से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहराई में उतर कर खेत मे पलट गई ,बस में करीब पचास लोग सवार थे जिनमें करीब 18 लोगों को चोटें आई जिन्हें 108 और पुलिस ने सभी घायलों को सिहोरा सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद ज्यादा घायलों में चार लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यात्रियों ने बताया कि समय मिलाने के चक्कर मे बस तेज रफ्तार में थी और सामने हाइवे भी खड़ा यदि बस उससे टकराती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

जबकि यह सड़क हादसे का कारण बस की कमानी टूटने की वजह से हुआ है। इस हादसे में घायल चन्द्रप्रकाश गर्ग (पहरुआ) राम प्रसाद पवार छिदवाडा, चन्दा पवार छिदवाडा, मौजीलाल यादव महगवां, सैय्यद इमरान खितौला, सोना बाई झीटी, सुरेन्द्र बर्मन गोसलपुर, केके दुबे सिहोरा, रोशनी शुक्ला पन्ना, शेलेन्द्र सिवनी, अभय मिश्रा गूनहरू, चंद्रावती कुशवाहा जबलपुर, सीता खजरी, सोना बाई जबलपुर, गोविन्द तिवारी खितौला, सविता कूररिया सिहोरा, पुष्पलता मार्को सिहोरा निवासी है । 

इस वजह से होते हैं हादसे
वर्तमान में हाइवे पर फोरलेन बनाने का काम चल रहा है लेकिन जहां पर नई सड़क बनी हुई है और उसे अस्थाई रोड बना कर डायवर्ट किया गय उन जगहों पर एकाएक डेमेज अस्थाई  डायवर्ट किया गया है जिनमे वाहन पूरी तरह हिचकोले लेने लगते हैं और वाहनों की रफ्तार तेज हुई तो हादसे होते हैं जबकि सड़की किनारे पूरी तरह से गहराई को मिट्टी डालकर खत्म भी नही किया गया ऐसे में वाहन यदि सड़क छोड़कर नीचे उतर जाते है तो वह भी असन्तुलित होकर खेत मे पलट रहे हैं। जबकि सुरक्षा मानकों से कई जगह को भी सुरक्षा मानक नही लगाए गए हैं। जिन जगह पर नई फोरलेन को पुरानी सड़क से मिलाया गया है उस जगह पर भी अधिकांशतः  बाइक चालक गिट्टी की वजह से फिसल कर गिर रहे हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week