नियमितीकरण के लिए आंदोलन: मुंबई में रेल यातायात ठप | EMPLOYEE NEWS

मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच प्रदर्शन कर रहे अप्रेंटिस स्टूडेंट ने पटरियों पर कब्जा कर लिया। ये छात्र रेलवे में नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। रेलवे पटरियों पर छात्रों के बैठ जाने से पूरा रेल यातायात ठप हो गया है। पुलिस ने अप्रेंटिस स्टूडेंट्स को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया तो आंदोलनकारियों ने रेलवे की तोड़फोड़ शुरू कर दी। सैकड़ों की संख्या में ये छात्र रेलवे ट्रेक पर मौजूद हैं। ऑफिस टाइम होने और सीएसटी-माटुंगा की लाइन पर ज्यादा ट्रैफिक होने से लोगों को भी परेशानी हो रही है। लोकल ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी के ट्रेनें भी प्रदर्शन के चलते लेट हो रही हैं। 
Mumbai: Railway traffic affected due to student agitation between Matunga & Chhatrapati Shivaji Terminus railway station, the agitators are demanding jobs in railways. @ANI

एमएनएस नेता संदीप देशपांडे भी माटुंगा और दादर के बीच प्रदर्शन कर रहे छात्रों की बीच पहुंचे और उनका समर्थन किया। कांग्रेस नेता संजय निरुपम भी बच्चों के बीच पहुंचे। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से अपील की कि छात्रों से संवाद करके जल्द ही 'रेल रोको प्रदर्शन' को समाप्त कराएं। दादर-कुर्ला रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर जारी प्रदर्शन से सेंट्रल लाइन की 30 ट्रेनें कैंसल की गई हैं। 

ट्रेन संचालक पूरी तरह ठप
सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर- 23061763 जारी किया है, साथ ही साथ रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि वह वेस्टर्न लाइन या हार्बर लाइन का प्रयोग करें। बताया जा रहा है कि सीएसटी और खोपोली के बीच ट्रेन संचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। ट्रेनें सिर्फ कुर्ला तक ही जा रही हैं। 

क्यों कर रहे हैं विरोध, क्या है मांग 
विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र में रेलवे में अप्रेंटिस की परीक्षा देने वाले हैं। परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जाने की आखिरी तारीख 31 मार्च है। ये छात्र परीक्षा में 20 पर्सेंट अपर लिमिट को हटाने की मांग कर रहे हैं। इनकी मांग है कि इसमें सिर्फ उन्हीं छात्रों की भर्ती हो जो टेस्ट पास करें। बताया जा रहा है कि ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों को कंट्रोल में लाने के मुंबई पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो छात्रों ने इसके जवाब में ट्रेनों पर पर पत्थर फेंके। 

उत्तर-पूर्वी मुंबई से सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया, 'मुंबई रेलवे अप्रेंटिस आंदोलन के बारे में पीयूष गोयल जी से बात हुई है। उन्होंने आंदोलन कर्ताओं से बातचीत का भरोसा दिलाया है। सभी को न्याय मिलेगा, मैं आंदोलनकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि रेल रोको को वापस लें और चर्चा के लिए सामने आएं।' 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !