BHOPAL: महिला अपराध के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग | MP NEWS

30 March 2018

भोपाल। महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए भोपाल पुलिस ने शुक्रवार को वीआईपी रोड पर 'वॉक ए कॉज' का आयोजन किया। इसमें प्रबुद्ध नागरिक, महिला संगठन, स्कूली छात्र-छात्राएं, एनसीसी समेत अलग-अलग व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि और पदाधिकारी शामिल हुए। इसके लिए वीआईपी रोड पर सुबह पांच बजे से 9.30 बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था में भी कुछ बदलाव किए गए। वॉक में आम लोगों, छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। दरअसल, आज राजधानी भोपाल के वीआईपी रोड पर महिला अपराध पर अंकुश और महिला सशक्तिकरण के लिए पुलिस सामूहिक मॉर्निंग वॉक का आयोजन किया गया।

बहन-बेटियों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी लेकिन...: शिवराज सिंह

'वॉक ए कॉज' के आयोजन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बहन-बेटियों की सुरक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी, लेकिन समाज को भी आगे आना होगा। उन्हें अपनी बहन-बेटियों को कहना होगा, "तुम चिंता मत करो हम तुम्हारे साथ हैं।" उन्होंने कहा, समाज को जागरूक होने की जरूरत है, जिससे वह हर कदम पर अपनी बहन-बेटियों के साथ खड़े हो सकें।

बहन-बेटियों की रक्षा के लिए पुलिस को खुली छूट

सीएम ने कहा, "कई बार जब पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है तो आवाज़ें भी उठती हैं कि क्या ये पुलिस के अधिकार हैं, मैं कहना चाहता हूं कि मां, बहनों की रक्षा हेतु पुलिस के हाथों में सर्वाधिकार सुरक्षित हैं। जो असामाजिक तत्व हैं, उनके अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर दो। समाज में वे सम्मान के साथ जी न पाएं, ऐसी कार्रवाई ज़रूरी है। बहन और बेटियों की सुरक्षा के लिए ज़ीरो टॉलरेंस की नीति हम अपनाएंगे। किसी अपराधी को नहीं छोड़ेंगे, कार्रवाई में जनता का साथ चाहिए।"

डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला ने कहा, 'वॉक ए कॉज' का आयोजन समाज में जागृति लाने के लिए किया गया है। लोगों को सोचना होगा कि ऐसे कार्यक्रमों से दिल से कितना जुड़ना चाहते हैं। पुलिस समाज का आईना है, ये आईना तभी अच्छा होगा, जब आप उसके साथ होंगे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->