मप्र विज्ञापन कांड: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 5 साल में 300 करोड़ रुपए दिए | MP NEWS

09 March 2018

भोपाल। मप्र की विधानसभा में एक बार फिर विज्ञापन कांड गूंज रहा है। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने ऐसे मीडिया संस्थानों को उपकृत किया जो पत्रकारिता नहीं चाटुकारिता करते हैं। पटवारी ने उन सभी संस्थाओं की सूची मांगी थी जिन्हे विज्ञापन दिए गए परंतु सरकार ने यह लिस्ट उपलब्ध नहीं कराई। केवल इतना बताया कि 5 साल में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 300 करोड़ रुपए के विज्ञापन दिए गए। 

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने एक सवाल के जरिए शुक्रवार को प्रदेश सरकार से पूछा कि बीते पांच वर्षो में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रचार और विशेष अवसरों के प्रचार के लिए कुल कितनी राशि खर्च की गई। इस सवाल का जवाब देते हुए मिश्रा ने बताया कि "बीते पांच वर्षो में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रचार पर कुल 1,19,99,82,879 रुपये की राशि खर्च की गई। मिश्रा ने बताया, "विशेष अवसरों के प्रचार पर 1,95,43,72,353 रुपये के विज्ञापन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दिए गए। 

जल संसाधन मंत्री डा. मिश्रा द्वारा सदन में दिए गए जवाब और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को पांच वर्ष की अवधि में दिए गए विज्ञापन पर व्यय हुई राशि को जोड़ें तो वह 3,15,43,55,232 रुपये होती है। जीतू पटवारी का आरोप है कि उन्होंने उन संस्थानों की सूची मांगी थी, जिन्हें विज्ञापन जारी किए गए हैं, मगर वह सूची उपलब्ध नहीं कराई गई। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts