मप्र में ई-गवर्नेंस कर्मचारियों की हड़ताल, VC में खाली रहीं कुर्सियां | MP EMPLOYEE NEWS

16 February 2018

भोपाल। ई-गवर्नेंस म.प्र, विभाग द्वारा भोपाल से आयोजित VC में ई-गवर्नेंस कर्मचारियो की समस्याओं की अनदेखी, और बार बार अवगत कराने पर भी समस्याओं पर विचार न करने और उक्त विंदु को VC के एजेंडे में शामिल न करने के कारण प्रदेश की एकमात्र डिजिटल टीम ई गवर्नेंस के अधिकारी/ कर्मचारियों द्वारा VC में शामिल न होते हुए सविनय अवज्ञा आंदोलन किया है और VC का वहिष्कार किया गया।

इस संबंध में ई-गवर्नेंस कर्मचारी संघ द्वारा विभाग को पूर्व में पत्र लिखकर सूचना दे दी गयी थी किन्तु फिर भी विभाग द्वारा इसे संज्ञान में नहीं लिया जाकर VC आयोजित की गयी, VC में सभी जिलों से कोई भी कर्मचारी या अधिकारी शामिल नहीं हुए। राज्य शासन की अनदेखी से दु:खी जिला ई–गवर्नेंस सोसाइटी (DeGS) कर्मचारी संघ द्वारा राज्य स्तरीय VC का बहिष्कार किया। 

राज्य सरकार ने उच्च शिक्षित BE/MTECH/MCA/MBA युवाओ का शोषण करने के लिए MAPIT (विज्ञान एवं प्रोदौगिकी विभाग के अंतर्गत संचालित) को समन्वय इकाई बना कर अलग–अलग जिला ई–गवर्नेंस सोसाइटी में संविदा पद पर नियुक्ति की। अलग–अलग सोसाइटी में संविदा पद पर नियुक्ति होने से युवाओ का संविदा शोषण देखिये-
संविदा में रख कर उचित वेतन नहीं दिया जा रहा है। SC के सामान कार्य समान वेतन के आदेश की अवहेलना राज्य शासन द्वारा की जा रही है।
अलग–अलग सोसाइटी में संविदा पद पर नियुक्ति होने से युवाओ को EPF, ट्रान्सफर, अन्य भत्ते भी नहीं दिए जा रहे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->