SANJAY PUBLIC SCHOOL फीस के लिए छात्रों को स्टोर रूम में बंद किया | CRIME NEWS

19 February 2018

रायपुर। सुंदर नगर के SANJAY PUBLIC SCHOOL, RAIPUR में एक महीने कभ् फीस जमा नहीं करने पर आठ बच्चों को स्टोर रूम में बंद करने का मामला अब सुर्ख हो गया है। आप और जोगी कांग्रेस के घेराव के बाद क्षत्रिय महासभा घेराव करने पहुंची। स्कूल में तोड़फोड़ की कोशिश की। स्कूल की खिड़की तोड़ दिए है। प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं प्रबंधन ने भी प्रेस नोट जारी किया है, इसमें पेरेंट्स की लापरवाही की बात कही है।  आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने ना केवल बच्चों को स्टोर रूम में बंद रखा बल्कि परीक्षा भी नहीं देने दी। यह शिक्षा के अधिकार अधिनियम के उल्लंघन का मामला भी है। इसके तहत स्कूल की मान्यता रद्द की जा सकती है। 

सुंदर नगर में संजय पब्लिक स्कूल है, जहां पहली से लेकर दसवीं तक की पढ़ाई होती है। तीसरी और चौथी में पढ़ने वाले आठ छात्र-छात्राओं के परिजनों ने पिछले एक महीने का फीस जमा नहीं किया है। स्कूल के एक महीने का फीस तीन हजार है। परिजनों का आरोप है कि फीस जमा नहीं होने के कारण उनके बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

उन्हें स्कूल प्रशासन पिछले तीन दिनों से बाकी बच्चों से अलग उन्हें स्टोर रूम में बैठा रहा था। उन्हें क्लास में शामिल नहीं किया गया। यहां तक स्कूल के अन्य गतिविधियों में भाग नहीं लेने दिया गया है। बच्चों को बंधक बनाकर रखा गया। शनिवार को बच्चों की परीक्षाएं शुरू हुई हैं। बच्चे सुबह परीक्षा देने आए थे। उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया। उल्टा स्कूल के शिक्षक बच्चों को घर छोड़कर चले गए। 

जबकि शासन का निर्देश है कि शिक्षा सत्र के दौरान फीस को लेकर बच्चों को पढ़ाई से वंचित नहीं किया जा सकता। उन्हें पढ़ाई पूरी करने दिया जाए और परीक्षा में भी शामिल किया जाए। बीइओ इस मामले की जांच कर रहे है। वहीं हंगामा करने वाले क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->