RAM CLEANER APP से कोई फायदा नहीं होता, उल्टा परेशानी बढ़ जाती है | TECH NEWS

25 February 2018

मौजूदा दौर में SMART PHONE हर व्यक्ति के लिए जरूरी हो गया है। स्मार्टफोन के साथ भी कुछ मिथक या भ्रांतियां जुडी हुई हैं। हम से ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन को लेकर मन में काफी सारे भ्रम पाले रखते हैं। ज्यादतर लोगों का यह मानना है कि PHONE को ज्यादा CHARGE करने से उसकी BATTERY खराब हो जाएगी। तो कुछ को लगता है कि रेम क्लीनर फोन की SPEED बढ़ाता है। लेकिन ये सब कहने की बाते हैं वास्तविकता कुछ और ही है। 

क्या कहती है टेक्नोलॉजी
एंड्राइड फोन स्लो और हैंग होने की वजह से भी काफी बदनाम है। इसी वजह से काफी लोग अपने मोबाइल में रैम क्लीनर एप्प इनस्टॉल कर लेते हैं और सोचते हैं की इससे उनके फोन की स्पीड बढ़ेगी। लेकिन होता इससे उलट ही है। फोन फास्ट होने के बजाए और स्लो हो जाता है। यह एप फोन के प्रोसेसर पर विपरीत प्रभाव डालता है। जब आप किसी एप को इस्तेमाल नहीं करते तो वह बैकग्राउंड में फ्रीज हो जाता है और ये बहुत ही कम मात्र में मेमोरी लेता हैं। 

ये मेमरी रैम में कैश्ड हो जाती है ताकि अगली बार इन आप इन एप को तेजी से ओपन कर सकें, लेकिन रेम क्लीनर के रेम क्लीन करने की वजह से फोन को इन एप्स को दुबारा से चालू करना पड़ता है, जिससे आपका फोन बहुत स्लो हो जाता है। ये एक बहुत ही आम धारणा है कि फोन को ज्यादा चार्ज करने से उसकी बैटरी खराब हो जाती है लेकिन ऐसा होता कुछ नहीं है। स्मार्टफोन बैटरी फुल चार्ज होने के बाद आने वाले करंट को बैटरी तक नहीं जाने देते ताकि उसकी सेहत पर कोई विपरीत प्रभाव ना हो। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->